किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकता हूं, लेकिन ये है पसंदीदा स्थान : राहुल त्रिपाठी

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 11:43 AM (IST)

मुंबई : सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि केन विलियमसन की अगुवाई वाली टीम सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद इस साल के प्लेऑफ की दौड़ से बाहर है। इस सीज़न में त्रिपाठी ने 393 रन बनाए हैं। 2017 में आईपीएल में पदार्पण के बाद से रनों के मामले में उनका दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। त्रिपाठी का सर्वश्रेष्ठ आईपीएल सीजन पिछले साल था जब उन्होंने 17 मैचों में 397 रन बनाए थे। 

मंगलवार की रात वह 76 रन बनाकर 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुने जाने गए थे जिसने सनराइजर्स के लिए मुंबई इंडियंस के खिलाफ 193/6 स्कोर करने और तीन रन से जीतने की नींव रखी। उनके 76 रन सिर्फ 44 गेंदों में आए जिसमें 9 चौके और तीन छक्के शामिल थे। क्रिकेटर ने कहा कि वह किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं, लेकिन वास्तव में नंबर 3 स्थान का आनंद लेते हैं। 

उन्होंने कहा, मैं कहूंगा कि आप जहां भी चाहें मुझे बल्लेबाजी करवा सकते हैं। लेकिन मुझे नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने और जिम्मेदारी का आनंद मिलता है। यह महत्वपूर्ण है कि अगर सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दी है, तो बस इसे जारी रखना या स्थिति जो भी हो, मैं कोशिश कर रहा हूं। त्रिपाठी ने मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगभग 173 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए, ने इस सीजन में अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय अपनी फ्री-फ्लोइंग बल्लेबाजी को दिया। इस सीजन में उन्होंने तीन अर्धशतक बनाए हैं, जिसमें उनका उच्चतम 76 रन है, जो उन्होंने मुंबई के खिलाफ बनाया था। 

त्रिपाठी ने अपनी फ्री-फ्लोइंग बल्लेबाजी के बारे में कहा, इस तरह विकेट खेल रहा है और मैं उस समय उस गेंदबाज पर कैसे पलटवार कर सकता हूं। अगर मैं देखता हूं कि यह (गेंद) है और मैं गेंदबाज को खेल सकता हूं, तो मैं निश्चित रूप से शॉट के लिए जाता हूं। अगर यह वहां नहीं है, तो मैं बस सिंगल्स और डबल्स को लेना चाहता हूं। त्रिपाठी ने आगे कहा कि मुझे लगता है (यह) दोनों (अच्छे स्कोर और स्ट्राइक रेट) का मिश्रण है। कभी-कभी स्ट्राइक रेट महत्वपूर्ण होता है, लेकिन टीम के लिए बनाए गए रन हमेशा खास होते हैं और गेम जीतने के लिए यह अधिक महत्वपूर्ण है। इसलिए मैं खुश हूं मैं ऐसा (एमआई के खिलाफ) कर सका। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News