आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया तो मिल सकती है टी20 विश्व कप टीम में जगह : शुभमन गिल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 23, 2022 - 11:22 AM (IST)

मुंबई : शुभमन गिल आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए खेलेंगे और वह आगामी सीजन को आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के अवसर के रूप में ले रहे हैं जो ऑस्ट्रेलिया में इस साल खेला जाएगा। गिल पहले इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं और अब वह टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया में जाने के लिए मेहनत कर रहे हैं। 

शुभमन गिल ने कहा कि जो खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करेगा उसके पास टी20 विश्व कप में जगह बनाने का अच्छा मौका होगा। मैं यह भी देख रहा हूं कि अगर मैं इस आईपीएल में अच्छा करता हूं तो मुझे विश्व कप के लिए चुने जाने का भी मौका मिलेगा। अगर मैं ऐसा करने में सक्षम हूं तो मुझे बहुत खुशी होगी। प्रतिभाशाली बल्लेबाज ने 2018 में इस लीग में पदार्पण करने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग में 58 मैच खेले हैं और इस सीजन में उनका मानना ​​है कि कोई भी टीम जीत सकती है, जिसमें उनकी टीम भी शामिल है। 

गिल ने कहा कि निश्चित रूप से सभी दस टीमों के पास मौका है। किसी अन्य टीम के रूप में आईपीएल जीतने का मौका या मुझे लगता है कि हम आईपीएल जीतेंगे क्योंकि इस साल हमारे पास सभी बॉक्स टिक गए हैं और हमारी टीम के पास उचित बल्लेबाज, तेज गेंदबाज, वास्तविक ऑलराउंडर हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि जिस तरह से हमारे टीम बनाई गई है, हमने प्रत्येक बॉक्स पर टिक किया है और यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि हम मैदान पर कितना अच्छा खेलते हैं। इसलिए जितना अधिक हम अपनी टीम के साथ समय बिताएंगे उतना ही बेहतर होगा। 

दिनेश कार्तिक और 2019 आईसीसी विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन के नेतृत्व में आईपीएल में खेलने के बाद पंजाब के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेलेंगे जो पहली बार आईपीएल टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। गिल ने कहा कि  निश्चित रूप से जब आप एक कप्तान के रूप में हार्दिक के बारे में सोचते हैं तो आपके दिमाग में पहली छवि एक खिलाड़ी के रूप में आती है, मुझे मैदान पर खुद को व्यक्त करने की स्वतंत्रता है और इसके अलावा और कुछ नहीं है जो आप एक कप्तान से पूछ सकते हैं और यदि आपके पास स्वतंत्रता है अपने आप को इस तरह व्यक्त करने के लिए कि आप अपना खेल खेलना चाहते हैं। यदि आपके पास मैदान पर वह स्वतंत्रता है यदि आपका कप्तान आपको ऐसा करने की अनुमति देता है तो आप कप्तान से और कुछ नहीं मांग सकते हैं और जब आप हार्दिक के बारे में सोचते हैं तो और कुछ नहीं है एक खिलाड़ी के रूप में आप आराम से ऐसा कर सकते हैं। 

गौर हो कि शुभमन गिल ने आईसीसी अंडर-19 डब्ल्यूसी 2018 में भारत के स्टार क्रिकेटरों के साथ थे और इसके बाद उन्होंने आईपीएल में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और तीन वनडे और 10 टेस्ट खेलने वाली भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व भी किया। उन्होंने कहा कि मेरे लिए अब तक की एक कहानी और उम्मीद है कि इस यात्रा को मैं अपनी टीम गुजरात टाइटंस की मदद से आगे बढ़ा पाऊंगा या कुछ ऐसा होगा जिसे मैं यहां से 10-15 साल में संजो कर रखूंगा। ये यादें जो मैं टीम के साथ ले जा सकता हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News