मैं शमी को नहीं कहूंगा "परफेक्ट रिप्लेसमेंट", बुमराह एक अनोखे खिलाड़ी: सुरेश रैना

punjabkesari.in Tuesday, Oct 18, 2022 - 07:09 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टी-20 विश्व कप में भारत ने ऑस्ट्रेलिया खिलाफ अपना पहला अभ्यास मैच मोहम्मद शमी के शानदार आखिरी ओवर के बदौलत जीत लिया। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों की दरकार थी, लेकिन शमी ने मात्र 4 रन देकर 3 विकटें चटकाई और भारत की इस जीत के नायक बने। इसी के साथ शमी ने यह भी साबित कर दिया कि वह चोटिल जसप्रीत बुमराह की कमीं इस टूर्नामेंट मे खलने नहीं देंगे। हालांकि, पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना का ऐसा मानना है कि शमी अभी भी बुमराह के "परफेक्ट रिप्लेसमेंट" नहीं हैं। 

रैना ने एनडीटीवी से कहा,"मैं शमी को एक परफेक्ट रिप्लेसमेंट नहीं कहूंगा, बुमराह एक अनोखे खिलाड़ी हैं। आप जसप्रीत बुमराह या रवींद्र जडेजा की जगह नहीं ले सकते। दरअसल, बुमराह और जडेजा ऐसे खिलाड़ी  हैं, जिन्होंने लगातार भारतीय टीम के लिए अच्छा  प्रदर्शन किया है।"

हालांकि, इसके बाद रैना ने कहा,"जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर भारत के पास मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी जैसे विकल्प थे। भारतीय टीम में मोहम्मद शमी के तौर पर सबसे बेहतर विकल्प चुना है। पिछले कुछ समय में मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन दिखाया है। फिलहाल, वह शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं। बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया भेजकर शानदार काम किया है।

भारत पहला अभ्यास मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतने के बाद, अपना दूसरा और अंतिम अभ्यास मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 19 अक्तूबर को खेलेगा। इसके बाद सुपर-12 स्टेज में भारत 23 अक्तूबर को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का सामना करेगा।

टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल , मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा

News Editor

Rahul Singh