विराट कोहली से बेहतर फिनिशर के बारे में सोच नहीं सकता : जेम्स एंडरसन

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 08:20 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को रनों का पीछा करने और खेल खत्म करने के मामले में "सर्वश्रेष्ठ" खिलाड़ियों में से एक करार दिया। एंडरसन ने टेलेंडर्स पॉडकास्ट पर विराट के सफेद गेंद वाले क्रिकेट में कौशल को देखते हुए यह बयान दिया। जेम्स ने कहा कि मुझे नहीं पता कि खेल के इतिहास में विराट कोहली की तुलना में दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने और स्कोर का पीछा करने वाला कोई बेहतर बल्लेबाज हुआ है। लक्ष्य का पीछा करने में उनका रिकॉर्ड बिल्कुल अभूतपूर्व है। उनके पास जितने शतक हैं दूसरी पारी में रन बनाए, स्कोर का पीछा करते हुए स्कोर शानदार है।

 

विराट कोहली, विराट कोहली चेज़िंग, जेम्स एंडरसन, क्रिकेट समाचार, खेल, Virat Kohli, Virat Kohli Chasing, James Anderson, Cricket News, Sports


एंडरसन ने कहा कि यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि जब वह उस स्थिति में आता है, तो उसकी मानसिकता वैसी ही होती है जैसी होनी चाहिए। उसका आत्म-विश्वास बहुत ऊंचा है। यह पूछे जाने पर कि क्या विराट अब तक के सबसे महान सफेद गेंद के बल्लेबाज हैं, एंडरसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के माइकल बेवन 1990 और 2000 के दशक की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहतरीन फिनिशिंग करते थे, लेकिन विराट ने जिस तरीके से सफल लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक बनाए। उन्होंने उसे "महानतम फिनिशर" बना दिया। वह अब तक के सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद बल्लेबाजों में से एक है। 

 

विराट कोहली, विराट कोहली चेज़िंग, जेम्स एंडरसन, क्रिकेट समाचार, खेल, Virat Kohli, Virat Kohli Chasing, James Anderson, Cricket News, Sports


एंडरसन ने बोला कि लक्ष्य का पीछा करते हुए मेरे दिमाग में सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के माइकल बेवन का नाम आता है, खासकर 1990 के दशक के अंत और 2000 के दशक की शुरुआत में। वह अद्भुत थे। छठे नंबर पर आकर अपना काम करते थे। कोहली नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए शतक बना रहे हैं वहीं, बेवन 50, 60 रन बनाने और अंत तक रहने के लिए प्रसिद्ध थे। ईमानदारी से कहूं तो मैं इससे बेहतर फिनिशर के बारे में नहीं सोच सकता। 


बता दें कि जेम्स एंडरसन ने विराट कोहली के साथ प्रतिद्वंद्विता का आनंद लिया है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 36 पारियों में एक-दूसरे का सामना किया है। विराट ने 43.57 की औसत से 305 रन बनाए और 7 बार अपना विकेट गंवाया। 2014 के दौरे में विराट 4 बार एंडरसन की गेंद पर आऊट हुए थे। इस सीरीज में वह 10 पारियों में 134 रन ही बना सके थे। हालांकि, विराट ने 2018 के दौरे के दौरान अंग्रेजी परिस्थितियों में अपने खेल में बड़ा सुधार किया और पांच मैचों में 59.30 की औसत से 593 रन बनाए। इसमें दो शतक और तीन अर्द्धशतक भी शामिल थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News