कप्तान हरमनप्रीत बोले - ज्यादा से ज्यादा मौकों को गोल में बदलना होगा

punjabkesari.in Monday, Oct 31, 2022 - 03:23 PM (IST)

भुवनेश्वर: भारतीय हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने यहां एफआईएच पुरूष प्रो लीग में निचली रैंकिंग की स्पेन से मिली हार के बाद कहा कि उनकी टीम को ज्यादा से ज्यादा मौकों को गोल में बदलकर अच्छे नतीजे हासिल करने होंगे। भारत को रविवार को यहां स्पेन से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा जो मौजूदा चरण में उसकी पहली हार है। इसके बाद पेनल्टी कॉर्नर से मिले मौकों का फायदा उठाने को लेकर फिर चर्चा शुरू हो गयी। भारत ने टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में न्यूजीलैंड पर 4-3 से रोमांचक जीत दर्ज की थी। 

दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय टीम ने आठवीं रैंकिंग की स्पेन के खिलाफ पांच पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये लेकिन टीम एक को ही गोल में बदल पायी जो हरमनप्रीत ने 27वें मिनट में किया। हरमनप्रीत ने कहा, ‘‘हम काफी मौके बना रहे थे। हमें काफी पेनल्टी कॉर्नर भी मिले। हम विभिन्न संयोजन और ‘वैरिएशन' की कोशिश कर रहे थे। लेकिन कभी कभार ये काम नहीं करते। हमें अगले हफ्ते दो और मैच खेलने हैं, इसलिये उम्मीद करते हैं कि हम ज्यादा से ज्यादा मौकों को गोल में बदलने की कोशिश करेंगे। '' टीम के लिये एक मैदानी गोल अभिषेक ने 55वें मिनट में किया।

भारतीय टीम अब ‘रिवर्स चरण' के मुकाबलों में चार नवंबर को न्यूजीलैंड और छह नवंबर को स्पेन से भिड़ेगी। हरमनप्रीत ने कहा, ‘‘हम पूरे दबदबे से खेलने की कोशिश करते हैं। इसलिये हम ज्यादा मौके बना सकते हैं। हम काफी पास दे पा रहे थे और प्रतिद्वंद्वी के सर्कल में प्रवेश कर रहे थे। लेकिन हम अपनी ‘फिनिशिंग' में सुधार कर सकते हैं।'' 

Content Editor

Ramandeep Singh