अंपायरिंग पर फिर तल्ख हुए कप्तान कोहली, बोले- अंपायरों को कहना चाहिए ‘मुझे नहीं पता’

punjabkesari.in Friday, Mar 19, 2021 - 12:00 AM (IST)

नई दिल्ली : चौथे टी-20 में जीत के साथ भारतीय टीम ने इंगलैंड के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है। मैच के दौरान अंपायरिंग के स्तर पर भी सवाल उठे। विराट कोहली भी इस पर बात करने से पीछे नहीं हटे। उन्होंने मैच खत्म होने के बाद दाविद मालन की कैच पर बात की। उन्होंने कहा कि टेस्ट सीरीज के दौरान भी हमारे पास एक उदाहरण था जब मैं जिंक्स (रहाणे) के बगल में था और उसने स्पष्ट रूप से गेंद को पकड़ लिया था लेकिन उसे यकीन नहीं था कि हम ऊपर हैं। यदि यह एक आधा-आधा प्रयास था और क्षेत्ररक्षक संदेह में है, तो कोई रास्ता नहीं है जो अंपायर इसे स्पष्ट रूप से देख सके। ऐसे में सॉफ्ट सिगनल महत्वपूर्ण हो जाता है।

कोहली ने कहा- मैं नहीं जानता कि अंपायरों के साथ ‘मुझे नहीं पता’ क्यों एक कॉल नहीं हो सकता। यह एक अंपायर की कॉल के समान है। ये ऐसे फैसले हैं जो खेल के पाठ्यक्रम को बदल सकते हैं, खासकर इन बड़े खेलों में। कोहली ने इसके साथ ही श्रेयस और हार्दिक की तारीफ की। उन्होंने कहा- मैं इन युवाओं का प्रशंसक हूं। मैं हार्दिक के लिए ज्यादा खुश हूं जिन्होंने अपने चार ओवर फेंके। यह हमारे लिए अच्छा है अगर वह हमारे लिए ऐसा करता है।

वहीं, मैच पर बात करते हुए उन्होंने कहा- इस प्रारूप में शीर्ष पक्ष के खिलाफ हमने निष्पक्ष खेल दिखाया। विकेट किसी भी अन्य खेल की तुलना में बेहतर था। विकेट ने हमें उस कुल स्कोर पर पहुंचने दिया। बीच में कुछ उदाहरण थे जो अजीब थे, लेकिन कहा जा सकता है कि 180+ जो हम देख रहे थे वहां पहुंचे और यहां शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली। सूर्या का विशेष उल्लेख करूंगा। उन्होंने अपने पहले खेल में शानदार बल्लेबाजी की बिलकुल ईशान के समान।

कोहली ने कहा- सूर्यकुमार ने आईपीएल में बहुत निडरता से खेला है। इसके बाद हमारे पास कोई टी 20 आई नहीं है, इसलिए मैं चाहता हूं कि लोग आश्वस्त रहें और इससे बहुत मजबूती से बाहर आएं। हम गेंद के साथ बहुत क्लिनिकल थे। शार्दुल ने अच्छी गेंदबाजी की। हमने पावरप्ले की शुरुआत में ही इंग्लैंड को दबाव में रख लिया था इसका हमें फायदा हुआ।

Content Writer

Jasmeet