सुपरओवर के रोमांच पर बोले कप्तान कोहली- मुझे एक समय लगा हम तो गए...

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 06:01 PM (IST)

नई दिल्ली : टीम इंडिया ने भले ही सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के आखिरी दो गेंदों पर लगाए गए दो छक्कों की बदौलत न्यूजीलैंड से तीसरा टी-20 सुपरओवर में जीत लिया, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली को मैच के दौरान लग रहा था कि उनके हाथ मैच निकल गया है। कोहली ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि मुझे एक समय तो ऐसा लगा था कि हम तो गए। मैंने अपने कोच से भी कहा था कि केन जिस तरह बल्लेबाजी कर रहा था वह खेल को खत्म कर सकता है। 

कोहली ने कहा कि मैच के दौरान अहम पड़ाव पर हमें विलियमसन का विकेट मिला। शमी ने फिर से अपना अनुभव दिखाया और ऑफ स्टंप के बाहर एक-दो गेंदें डालीं। आखिरी गेंद पर, हमारे बीच चर्चा हुई और हम इस नतीजे पर पहुंचे कि हमें स्टंप्स पर मारना था क्योंकि अन्यथा कोई भी हो और हम खेल हारने वाले हैं। शमी इसके लिए गए, विकेट मिला और खेल सिर पर आ गया।

सुपर ओवर पर कोहली बोले- न्यूजीलैंड ने फिर से हम पर दबाव बनाया। लेकिन रोहित आज शानदार थे खास तौर पर पहले हाफ में और सुपर ओवर में भी। हम जानते थे, अगर वह एक हिट लगाने में कामयाब रहा तो गेंदबाज दबाव में आ जाएंगे। ऐसा हुआ भी। कुल मिलाकर हमारे लिए यह शीर्ष दिन था। 

वहीं, सुपरओवर में जाने पर कोहली ने कहा कि मेरी उम्मीद मजबूत नहीं थी। लेकिन जब शमी ने दो डॉट गेंदें फेंकी तो मुझे लगा कि हम सुपर ओवर में जा सकते हैं। हमें विकेट मिला और फिर सुपर ओवर हुआ। जिसमें हमारे बल्लेबाजों ने जोर दिखाया। 

कोहली बोले- कीवी कप्तान विलियमसन ने डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने बुमराह की अच्छी गेंदों को बाऊंड्री के बाहर पहुंचाया। अब हमारा ध्यान सीरीज 5-0 से जीतने पर है। हमारे पास बैंच पर अभी भी वाशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी जैसे क्रिकेटर हैं। वह एक खेल पाने के लायक हैं। हम अगली दो मैच भी जितना चाहते हैं।

Jasmeet