नंबर 4 को लेकर कप्तान कोहली की टेंशन खत्म, अय्यर ने लगभग पक्की की अपनी जगह

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 09:28 AM (IST)

कोलकाता: मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेय अय्यर को भरोसा है कि पिछले एक साल में उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन से सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारतीय टीम में चौथे बल्लेबाजी क्रम को लेकर जारी बहस पर विराम लग गया है। अंबाती रायुडू, विजय शंकर, ऋषभ पंत और महेंद्र सिंह धोनी को चौथे नंबर पर आजमा रहे भारत ने विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद मुंबई के युवा बल्लेबाज अय्यर को वेस्टइंडीज दौरे पर वापसी का मौका दिया। 


इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स की इंस्टाग्राम चैट में अय्यर ने कहा, ‘अगर आप भारत के लिए एक साल तक उस स्थान पर खेल रहे हो तो मतलब आपने अपनी जगह पक्की कर ली है। इसके बारे में और सवाल नहीं पूछे जाने चाहिए।' अय्यर ने उस श्रृंखला में 217 रन बनाए थे जो तीन मैचों की द्विपक्षीय श्रृंखला पर चौथे नंबर पर खेलते हुए किसी भारतीय बल्लेबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्होंने कहा, ‘जब चौथे नंबर को लेकर बहस चल रही है तब चौथे नंबर पर प्रदर्शन करना और पूरी तरह से अपनी जगह पक्की कर लेना काफी संतोषजनक है।' 

अय्यर ने हालांकि कहा कि वह टीम की जरूरत के अनुसार किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, ‘लेकिन जब आप भारत के लिए खेल रहे हों तो आपको किसी भी क्रम को लेकर लचीलापन रखना होता है या जो भी टीम की जरूरत है। मुझे लगता है कि स्थिति के अनुसार मैं किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकता हूं।' भारतीय कप्तान विराट कोहली को जब उनके शुरुआती दिनों की याद दिलाई गई थी तो उन्होंने अय्यर की तारीफ करते कहा था कि वह भी इसी तरह थे। 

neel