Gujarat Titans का कप्तान : शुभमन गिल अभी फाइनल नहीं, इन 5 क्रिकेटरों में है टक्कर

punjabkesari.in Saturday, Nov 25, 2023 - 10:25 PM (IST)

खेल डैस्क : हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में जाने की पूरी संभावना है। यह सुनने में भले ही चौंकाने वाला लगे, लेकिन गुजरात टाइटन्स अपने आईपीएल विजेता कप्तान को जाने दे रहे हैं। मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच इसको लेकर क्या बातचीत हुई अभी इसकी किसी को खबर नहीं है। लेकिन माना जा रहा है कि रविवार तक हार्दिक पांड्या के मुंबई में लौटने की घोषणा हो जाएगी। अगर ऐसा होता है तो देखना होगा कि गुजरात  टाइटंस के पास कप्तानी के लिए क्या-क्या विकल्प होंगे। वहां एकमात्र शुभमन गिल ही कप्तानी के दावेदार नहीं है। 

 


केन विलियमसन
विलियमसन आईसीसी और आईपीएल टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुके हैं। वह अनुभव के आधार पर इस रेस में आगे हो सकते हैं। अगर कोई समस्या आई तो वह उनकी चोट से जुड़ी हुई होगी। यदि जीटी ने युवा प्रतिभा में निवेश करने का फैसला किया तो वह कप्तानी से चूक सकते हैं।

 


विजय शंकर
विजय शंकर एक अच्छे नेता हैं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी और कुछ सफेद गेंद वाले घरेलू टूर्नामेंटों में तमिलनाडु की कप्तानी की है। हो सकता है कि शुभमन और केन विलियमसन के बीच वह कप्तानी लेने में सफल रहे।

 

 

डेविड मिलर
साऊथ अफ्रीका के स्टार  ऑलराऊंडर डेविड मिलर को टी20 विशेषज्ञ माना जाता है। उन्होंने गुजरात को आईपीएल 2022 जीतने और आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंचने में बड़ी भूमिका निभाई है। मिलर एक अनुभवी टी20 और आईपीएल खिलाड़ी हैं और प्रबंधन उन पर भरोसा कर सकता है।

 


राशिद खान 
आईएलटी20 और मुंबई इंडियंस अमीरात टीम की कप्तानी करते हुए राशिद ने खिताबी जीत भी दिलवाई है। राशिद अपनी राष्ट्रीय टीम का भी नेतृत्व कर चुके हैं। वह टी20 क्रिकेट को समझते हैं। उनके पास आईपीएल का काफी अनुभव है। 

 


शुभमन गिल
भारतीय क्रिकेट में शुभमन अगली बड़ी चीज हैं। वह बल्लेबाज के तौर पर नाम बना चुके हैं लेकिन बतौर कप्तान अभी तक सामने नहीं आए हैं। कई लोगों का मानना ​​है कि वह भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के भविष्य के कप्तान हैं। अगर और जब हार्दिक जाते हैं, तो शुभमन कप्तान के रूप में उनकी जगह लेने के लिए आदर्श उम्मीदवार हैं। 
 

Content Writer

Jasmeet