AUS vs ENG : डेविड वार्नर की चोट पर कप्तान पैट कमिंस ने दिया यह बयान

punjabkesari.in Saturday, Dec 11, 2021 - 11:20 AM (IST)

ब्रिस्बेन : ऑस्ट्रेलिया की टीम ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 9 विकेट से हरा दिया है। पर इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर चोटिल हो गए और वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने लिए मैदान में नहीं आए। टेस्ट जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर पर फिटनेस अपडेट देते हुए कहा कि वह 16 दिसंबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए ठीक हो जाएंगे।

पैट कमिंस ने कहा कि गाबा टेस्ट मैच के दूसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए सीने में चोट लग गई थी। इसी कारण वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए नहीं आए। हमें उन्हें लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते थे। पर वह एडिलेड में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले ठीक हो जाएंगे।

गौर हो कि एशेज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147 रन पर ही सिमट गई। जवाब में बल्लेबाजी करने के लिए आई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डेविड वार्नर के 94 और ट्रेविस हेड की तेज तर्रार 152 रन की पारियों के बदौलत 425 रन बना डाले और इंग्लैंड पर 278 रन की बढ़त बना ली। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 297 रन ही बना सकी और ऑस्ट्रेलिया के सामने 20 रन का लक्ष्य रखा। जिसे ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 

इस मैच में शानदार पारी खेलने वाले ट्रेविस हेड को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। हेड ने एशेज में तीसरा सबसे तेज शतक लगाया और अपनी टीम को पहली पारी में बढ़त दिलाई। जिस वजह से ही ऑस्ट्रेलिया की टीम पहला टेस्ट मैच जीत पाने में कामयाब हो पाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News