पाकिस्तान ने चतुर गेंदबाजी की- न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में पहुंचाकर बोली कप्तान सोफी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 12:41 AM (IST)

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान सोफी डिवाइन ने टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने पर खुशी जाहिर की। पाकिस्तान को 56 रन से हराने के बाद सोफी ने कहा कि अभी टीम (जीत का जश्न) डूबी नहीं है। मुझे इस समूह पर बहुत गर्व है। 2016 टी20 विश्व कप में हमारा आखिरी सेमीफाइनल था। इस बीच काफी समय हो गया। हम इसका जश्न जरूर मनाएंगे। इस टूर्नामेंट में परिणाम हमारे अनुरूप नहीं रहे। लेकिन एक कप्तान के तौर पर मुझे गर्व है कि हम प्रक्रियाओं पर टिके रहे। हम अगर अपने विश्वास पर अड़े रहे तो हम दुनिया के बड़े मंच पर किसी भी टीम को हरा सकते हैं। मुझे उस समूह पर अविश्वसनीय रूप से गर्व है जो इतना युवा है।

 

सोफी ने कहा कि पाकिस्तान ने जिस तरह से गेंदबाजी की वह अविश्वसनीय रूप से चतुर थी। उन्होंने सारी गति धीमी कर दी। हमसे सचमुच कड़ी मेहनत कराई। विकेट उतना ख़राब नहीं था। आपको रास्ते बनाने थे और पार्क के विभिन्न हिस्सों तक पहुंचना था। वे प्रतिभाशाली थे। 110 तक पहुंचने के बाद आप हमेशा और अधिक चाहते थे। हम जानते थे कि हमें बोर्ड पर और कुछ डालना होगा। पाकिस्तान पर गाज गिरने वाली थी। यह एक रोमांचक खेल होने वाला था। लड़कियां इस पर अड़ी रहीं। अंत में हम आगे बढ़ने में सफल रहे। बड़ी बात यह है कि हमें कल एक दिन की छुट्टी मिलेगी।


ऐसा रहा मुकाबला
पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को महज 110 रन पर रोक दिया। उम्मीद जगी कि पाकिस्तान यहां करिश्मा करती हुई नजर आएगी लेकिन ढाक के तीन पात। गेंदबाजी में बेहतर करने वाली पाकिस्तानी टीम ने बल्लेबाजी में लचर प्रदर्शन किया और 111 रन का पीछा करते हुए 56 रन बना ऑलआऊट हो गई। पाकिस्तन अगर यह मुकाबला 10.3 ओवर में जीत जाता तो उसके खुद के लिए सेमीफाइनल के चांस बन जाने थे लेकिन वह 11.4 ओवर में खुद ही 56 रन पर आलआऊट हो गई। 

 

दोनों टीमें इस प्रकार है:-
न्यूजीलैंड एकादश
: सुजी बेट्स, जॉर्जिया पलिमर, अमेलिया केर, सोफी डिवाइन (कप्तान), ब्रुक हॉलिडे, मैडी ग्रीन, इसाबेला गेज (विकेट कीपर), ली ताहुहू, रोजमेरी मेयर, ईडन कार्सन और फ्रान जोनास।
पाकिस्तान एकादश:- मुनीबा अली (विकेटकीपर), सिदरा अमीन, सदफ शमास, निदा डार, ओमायमा सोहेल, आलिया रियाज, फातिमा सना (कप्तान), इरम जावेद, सैयदा अरूब शाह, नशरा संधू और सादिया इकबाल। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News