कमाई में भी धुरंधर हैं कप्तान विराट, फोर्ब्स की सूची में शामिल एकमात्र भारतीय बने कोहली

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2019 - 10:16 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क (नीलकंठ): स्टार क्रिकेटर विराट कोहली विश्व में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की फोर्ब्स की सूची में शामिल एकमात्र भारतीय है और उनकी कुल वार्षिक कमाई दो करोड़ 50 लाख डॉलर है। भारतीय कप्तान हालांकि इस सूची में 17 पायदान नीचे 100वें स्थान पर खिसक गये हैं। इस सूची में बार्सिलोना और अर्जेंटीना के फुटबाॅलर स्टार लियोनेल मेस्सी शीर्ष पर हैं।

PunjabKesari
फोर्ब्स की मंगलवार को जारी सूची के अनुसार कोहली को विज्ञापनों से 2.1 करोड़ डॉलर जबकि वेतन और जीत से मिलने वाली राशि से 40 लाख डॉलर की कमाई होती है। पिछले 12 महीने में उनकी कुल कमाई 2.5 करोड़ डॉलर की रही है। पिछले साल कोहली इस सूची में 83वें स्थान पर थे, लेकिन इस साल वह फिसल कर 100वें स्थान पर आ गए हैं। हालांकि विज्ञापन से उनकी कमाई में 10 लाख डॉलर का इजाफा हुआ है।

PunjabKesari 

फुटबॉलर हैं टॉप पर 
PunjabKesari
इस सूची में बार्सिलोना और अर्जेटीना के फुटबॉलर लियोन मेसी पहले स्थान पर, जबकि कोहली आखिरी स्थान पर हैं। कोहली ने पिछले एक वर्ष में एक अरब 59 करोड़ रुपये की कमाई की है। पिछले वर्ष कोहली 83वें स्थान पर थे, लेकिन इस वर्ष छह करोड़ 83 लाख रुपये विज्ञापन करार से ज्यादा कमाई करने के बावजूद वह सूची में 100वें स्थान पर पहुंच गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News