विश्व कप में कप्तान विलियमसन ने ठोका लगातार दूसरा शतक, किया ये बेजोड़ काम

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2019 - 12:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क (नीलकंठ):  न्यूजीलैंड ने शनिवार को रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को पांच रन से हरा दिया। वेस्टइंडीज ने कार्लोस ब्रेथवेट के तूफानी शतक की बदौलत कीवी टीम को कड़ी टक्कर दी, लेकिन कैरेबियाई टीम को हार से नहीं बचा पाए। ऐसे में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान लगातार दो शतक लगाने वाले रिकी पोंटिंग और ब्रेंंडन टेलर के बाद तीसरे कप्तान बने गए है। 


इस पारी के साथ ही विलियमसन वर्ल्ड कप के इतिहास में लगातार दो शतक जड़ने वाले सिर्फ तीसरे कप्तान बन गए। वहीं, पिछले मुकाबले में भी विलियमसन ने नाबाद शतक जड़ते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। विलियमसन से पहले ऑस्ट्रेलिया के रिकी पॉन्टिंग ने 2003-07 विश्व कप में यह कारनामा किया था। विलियमसन और रिकी पॉन्टिंग के अलावा जिंबाब्वे के ब्रैंडेन टेलर भी साल 2015 वर्ल्ड कप के संस्करण में यह कारनामा कर चुके हैं।

हालांकि विलियमसन सभी टेस्ट खेलने वाली टीमों के खिलाफ शतक लगाने वाले 11वें खिलाड़ी बन गए है। उनसे पहले यह कारनामा हर्शल गिब्स, सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, उपुल थरंगा और हाशिम अमला कर चुके हैं।

neel