Captains'' Day : गत चैंपियन जैसा कुछ नहीं, हम भी अन्य की तरह एक नाव पर सवार हैं : बटलर

punjabkesari.in Wednesday, Oct 04, 2023 - 08:21 PM (IST)

अहमदाबाद : इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर का मानना है कि 2019 के विश्व कप में खिताबी जीत को लंबा समय बीत गया है और वह भी न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार को होने वाले उद्घाटन मैच से पूर्व अन्य 9 टीमों की तरह एक नाव पर सवार हैं। आईसीसी के ‘कैप्टन डे' समारोह के दौरान सभी 10 टीमों के कप्तानों ने 45 दिन तक चलने वाले टूर्नामेंट से पहले अपनी बात रखी। इस टूर्नामेंट में कुल 48 मैच खेले जाएंगे।


इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने कहा कि हम खुद को गत चैंपियन के रूप में नहीं देखते। हम भी टूर्नामेंट की पूर्व संध्या पर यहां बैठे अन्य लोगों की तरह एक नाव पर सवार हैं। हमारी टीम तैयार है और हम बेहद उत्साहित हैं। हम सभी जानते हैं कि भारत क्रिकेट खेलने के लिए कितना शानदार स्थान है और हम टूर्नामेंट के कल से शुरू होने को लेकर वास्तव में उत्साहित हैं।

 


न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि पिछले 4 वर्षो में टीमों में काफी बदलाव हो गया है। उन्होंने कहा कि जैसे कि जोस ने कहा हम सभी एक नया टूर्नामेंट खेलने के लिए आए हैं और प्रत्येक टीम समान स्थिति में है और नए सिरे से शुरुआत करेगी। टीम बदल गई हैं तथा आपको विरोधी टीम और परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए अपने खेल पर फोकस करना होगा।

 

 


ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने उम्मीद जताई कि उनकी टीम पूर्व की चैंपियन टीमों की तरह प्रदर्शन करने में सफल रहेगी। उन्होंने कहा कि हमने पूर्व में कितने टूर्नामेंट जीते हैं आप उसका बहुत अधिक श्रेय नहीं ले सकते। हमारे कुछ खिलाड़ी 2015 की विश्व चैंपियन टीम का हिस्सा थे और इससे निश्चित तौर पर हमारा आत्मविश्वास बढ़ेगा। मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की पूर्व टीमों के अधिक अनुकूल था।


दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने कहा कि आईपीएल में खेलने का अनुभव सभी टीमों के लिए प्रासंगिक है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि यह एक ऐसी चीज है जो सभी के लिए प्रासंगिक है। कई ऐसी टीम है जिनके खिलाड़ी भारत में खेलते रहे हैं और जिन्होंने भारत में अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए हम यह नहीं कह सकते हैं कि इसका केवल हमें फायदा मिलेगा।

 

View this post on Instagram

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

 


श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने कहा कि उनके खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा- यह हमारे लिए उत्साह जनक समय है। हमारी टीम हाल में चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझती रही है लेकिन हमारा रिकार्ड अच्छा रहा है। हमारा प्रत्येक खिलाड़ी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करके अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार है।


अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने कहा कि हमारा मजबूत पक्ष स्पिन विभाग है, लेकिन मेरा मानना है कि हमने पिछले कुछ वर्षों में कड़ी मेहनत की है।


बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा कि हमने बहुत अच्छी तैयारी की है और हमारी टीम एक समूह के रूप में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। अब समय आ गया है जबकि हमारी टीम विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करे।


नीदरलैंड के कप्तान स्काट एडवर्ड्स ने कहा कि क्वालीफायर्स आसान नहीं था लेकिन मुझे खुशी है कि हमारे खिलाड़ियों ने वहां अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे उम्मीद है कि वहां से मिले आत्मविश्वास का हमें यहां फायदा मिलेगा।

Content Writer

Jasmeet