4 साल फुटबाल-हॉकी खेला, फिर पकड़ी गेंद, फैंका वनडे क्रिकेट का सबसे खराब स्पैल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 10, 2020 - 12:48 PM (IST)

जालन्धर : किसी भी खिलाड़ी के लिए डैब्यू बेहद अहम रहता है लेकिन आयरलैंड की महिला क्रिकेटर कारा मुर्रे इसे कभी याद नहीं रखना चाहेंगी। जून 2018 में अपना पहला वुमन वनडे खेलने वाली कारा नेे 10 ओवरों में 119 रन लुटा दिए थे। यह ओवरऑल वनडे क्रिकेट का सबसे खराब स्पैल है।

दोस्तों की सलाह पर थामी क्रिकेट गेंद

बेलफास्ट में जन्मी कारा जब स्कूल में थी तो वह फुटबॉल और हॉकी की प्लेयर हुआ करती थी। दोस्तों की सलाह पर उन्होंने क्रिकेट गेंद थामी। मेहनत कर कीवी महिला टीम में भी जगह बनाई लेकिन पहले ही मैच ने उन्हें ऐसा गम दे दिया जिसे वह सारी उम्र भूलना चाहेंगी

बेस्ट स्पिनर ऑफ डिकेड का मिला था खिताब

cara murray, Wrost Spell of ODI cricket, cricket news in hindi, sports news, Ireland women cricket

खास बात यह थी कि कारा जब टीम में चुनी गई थी वह यूथ क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के चलते अखबारों में बेस्ट स्पिनर ऑफ डिकेड का खिताब पा चुकी थीं। बता दें कि वनडे क्रिकेट में इससे पहले सबसे खराब स्पैल का रिकॉर्ड पुरुष क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के मिक लैविस के नाम था जिन्होंने 10 ओवरों में 113 रन दिए थे।

न्यूजीलैंड ने 491 रन थे बनाए

बहरहाल, जून 2018 को हुए मैच में न्यूजीलैंड की प्लेयर्स ने 50 ओवरों में 491 रन बनाए थे। पुरुष क्रिकेट में यह रिकॉर्ड इंगलैंड (481/6) के नाम पर है। इस रोचक मुकाबले के दौरान न्यूजीलैंड की ओर से सूजी बेट्स (151) और एम. ग्रीन (122) ने शतक लगाए थे। मैच के दौरान रिकॉर्ड 64 चौके लगे थे। जवाब में उतरी आयरलैंड की टीम 144 रन पर ही सिमट गई। न्यूजीलैंड ने ऐसे में वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत (347 रन) दर्ज की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News