IPL के बीच इस क्रिकेटर पर लगा बैन, फिक्सिंग के आरोप हुए साबित

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 09:31 PM (IST)

दुबई : आईपीएल के बीच बड़ी खबर सामने आई है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) 2021 में कथित तौर पर मैच फिक्स करने की साजिश रचने और उसी साल दो अन्य फ्रेंचाइजी टूर्नामेंटों में भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज डेवोन थॉमस को निलंबित कर दिया । वेस्टइंडीज के लिये आखिरी बार अगस्त 2022 में खेलने वाले थॉमस पर आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत सात आरोप लगाये गए हैं । 

वह दुबई में यूएई के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला के लिये टीम में चुने गए थे । फिक्सिंग के आरोपों के अलावा 33 वर्ष के थॉमस पर अबुधाबी टी10 लीग और कैरेबियाई प्रीमियर लीग में सटोरियों द्वारा संपर्क की जानकारी नहीं देने के भी आरोप हैं । उन्हें जवाब देने के लिये 14 दिन का समय दिया गया है । 

आईसीसी ने एक बयान में कहा ,‘‘ श्रीलंका क्रिकेट, अमीरात क्रिकेट बोर्ड और कैरेबियाई प्रीमियर लीग की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने वेस्टइंडीज के खिलाड़ी डेवोन थॉमस पर भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत सात मामलों में आरोनप लगाये हैं । उसे तुरंत प्रभाव से निलंबित किया जा रहा है ।'' आईसीसी ने यह भी दावा किया कि पूछताछ के दौरान थॉमस में भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारियों से सहयोग नहीं किया । थॉमस वेस्टइंडीज के लिये एक टेस्ट, 21 वनडे और 12 टी20 खेल चुके हैं । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News