परिवार बढ़ाने के लिए टेनिस का साथ छोड़ेंगी कैरोलिन वोज्रियाकी

punjabkesari.in Saturday, Dec 07, 2019 - 04:45 PM (IST)

नई दिल्ली : टेनिस में दुनिया की नंबर वन महिला प्लेयर रही कैरोलिन वोज्रियाकी ने परिवार बढ़ाने के लिए टेनिस से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। कैरोलिन अगले साल जनवरी में होने वाले ऑस्ट्रेलिया ओपन के बाद टेनिस करियर को अलविदा बोल देंगी। कैरोलिन ने कहा- मैं हमेशा खुद को बताता हूं, जब समय आता है, कि टेनिस से दूर चीजें हैं जो मैं और अधिक करना चाहता हूं, तो यह करने का समय है। हाल के महीनों में, मैंने महसूस किया है कि जीवन में और भी बहुत कुछ है जो मैं कोर्ट के बाहर भी पूरा करना चाहती हूं।

कैरोलिन बोलीं- मैंने अपने जिंदगी में कुछ लक्ष्य निर्धारित किए थे। इसके तहत डेविड से शादी करना, दुनिया की सैर करते रहना, एक परिवार शुरू करना और रुमेटीइड गठिया के बारे में जागरूकता बढ़ाना मेरा मकसद है। इसलिए, मैं घोषणा कर रही हूं कि मैं जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद पेशेवर टेनिस से संन्यास ले लूंगी। इसका मेरे स्वास्थ्य से कोई लेना-देना नहीं है और यह आखिरी अलविदा नहीं है। मैं अपनी रोमांचक यात्रा को आप सभी के साथ साझा करने के लिए उत्सुक हूं!

कैरोलिन ने कहा कि जब मैं 15 साल की था तब से पेशेवर रूप से खेलना शुरू कर दिया था। उस समय में मैंने अपने जीवन का एक अद्भुत पहला अध्याय अनुभव किया। 30 डब्ल्यूटीए एकल खिताब के साथ, 71 सप्ताह के लिए विश्व नंबर 1 रैंकिंग, एक डब्ल्यूटीए फाइनल जीत, तीन ओलंपिक, जिसमें मेरे मूल डेनमार्क के लिए ध्वज ले जाना और ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतना शामिल है, मैंने वह सब कुछ टेनिस कोर्ट पर पूरा किया है जो मैं कभी सपने में देखती थी।

कैरोलिन ने अपने बचपन की फोटो  भी की शेयर

टेनिस के साथ मॉडलिंग में भी सक्रिय रही कैरोलिन
कैरोलिन ने टेनिस कोर्ट पर जलवे दिखाने के अलावा बीच पर स्विमवीयर पर भी तापमान बढ़ाया है। दरअसल, कैरोलिन मॉडलिंग जगत में भी अच्छा नाम कमा चुकी हैं। खेल जगत की मशहूर पत्रिका एसआई के लिए वह फोटोशूट करवा चुकी हैं। देखें कैरोलिन की कुछेक फोटोज-


कैरोलिन है सबसे फिट

कैरोलिन को टेनिस जगत की सबसे फिट खिलाडिय़ों में से भी एक माना जाता है। बीते दिनों उन्होंने बिकिनी में सिक्स पैक एब दिखाती अपनी एक फोटो शेयर की थी जिसे उनके फैंस ने खूब पसंद किया था। 

Jasmeet