टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह का मामला पहुंचा कोर्ट, जिला पुलिस से मांगी गई रिपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2020 - 09:32 AM (IST)

हिसार: हरियाणा में हिसार की एक विशेष अदालत ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह की दलित समाज के लिए की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में हांसी पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत स्थापित विशेष अदालत के न्यायाधीश बीपी सिरोही ने शिकायतकर्ता और अधिवक्ता रजत कलसन की याचिका पर आज हांसी के पुलिस अधीक्षक को नोटिस जारी कर दो जून की शिकायत पर की गई कारर्वाई की रिपोर्ट मांगी है।

PunjabKesari
दरअसल, युवराज सिंह ने इंस्टाग्राम पर क्रिकेटर रोहित शर्मा से बातचीत के दौरान दलितों के बारे में एक अपमानजनक टिप्पणी कर दी थी। इस बारे में उन्होंने हांसी के पुलिस अधीक्षक को दो जून को एक शिकायत दी थी, जिस पर पुलिस ने अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है। कलसन ने अपनी याचिका में कहा है कि हाल में ही एससी-एसटी एक्ट में किए गए संशोधन और सुप्रीम कोर्ट के संशोधन पर दिए गए फैसले के अनुसार अनुसूचित जाति अत्याचार से संबंधित किसी भी शिकायत पर पुलिस को जांच करने से पहले मुकदमा दर्ज करना होगा। हांसी पुलिस ने एससी एसटी एक्ट की धारा 18ए व रूल 5 का उल्लंघन किया है तथा बिना एफआईआर दर्ज किए दरखास्त पर प्रारंभिक जांच शुरू कर दी। 
    
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि युवराज इस मामले में माफ़ी मांग चुके हैं। युवराज ने इस महीने पांच जून को ट्विटर पर बयान जारी कर कहा था, ‘अगर मैंने जाने-अनजाने में किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो मैं इसके लिए माफी चाहता हूं। मैं भारत और भारतीयों से बहुत प्यार करता हूं। मैं इस बात को स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं किसी भी तरह की असमानता में भरोसा नहीं करता हूं, चाहे जाति हो, रंगभेद हो या लिंगभेद हो। मैं हमेशा अपना जीवन लोगों के सेवा में बिताना चाहता हूं। मैं जीवन की गरिमा में विश्वास करता हूं और बिना किसी अपवाद के प्रत्येक व्यक्ति का सम्मान करता हूं।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News