देवधर ट्रॉफी : उम्दा गेंदबाजी के बाद चौधरी और दुबे के अर्धशतक, मध्य क्षेत्र ने उत्तर क्षेत्र को हराया

punjabkesari.in Sunday, Jul 30, 2023 - 06:08 PM (IST)

पुडुचेरी : स्पिनरों की उम्दा गेंदबाजी के बाद शिवम चौधरी और यश दुबे के अर्धशतक से मध्य क्षेत्र ने रविवार को यहां देवधर ट्रॉफी के राउंड रोबिन मैच में पूर्वोत्तर को आठ विकेट से हरा दिया। मध्य क्षेत्र ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और पूर्वोत्तर को 49 ओवर में 164 रन पर ढेर कर दिया। 

मध्य क्षेत्र ने इसके बाद शिवम (85) और यश (72) के बीच दूसरे विकेट की 153 रन की साझेदारी की बदौलत 33 ओवर दो विकेट पर 165 रन बनाकर जीत दर्ज की। चौधरी ने 90 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और दो छक्के मारे जबकि दुबे की 91 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्का शामिल रहा। मध्य क्षेत्र की चार मैच में यह पहली जीत है और छह टीमों के टूर्नामेंट में टीम चौथे स्थान पर चल रही है। पूर्वोत्तर की टीम एक जीत और दो हार के साथ पांचवें स्थान पर है। 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पूर्वोत्तर की टीम कभी भी लय में नजर नहीं आई। टीम ने छठे ओवर में 17 रन तक ही दो विकेट गंवा दिए। आदित्य सरवते (19 रन देकर तीन विकेट), सारांश जैन (39 रन देकर दो विकेट), यश कोठारी (चार रन पर दो विकेट) और कर्ण शर्मा (34 रन पर एक विकेट) की चौकड़ी ने मिलकर आठ विकेट चटकाए। शिवम मावी (19 रन पर एक विकेट) और यश ठाकुर (15 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट चटकाया। पूर्वोत्तर की ओर से कामशा यांगफो (35) शीर्ष स्कोर रही। आशीष थापा (31), रेक्स सिंह (27) और एल केशांगबम (24) भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। 

Content Writer

Sanjeev