Video: चहल ने लगाया अपने करियर का पहला चौका, देखकर हंसने लगे खिलाड़ी

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 03:08 PM (IST)

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपने करियर का पहला चौका लगाया। इस मैच को इंग्लैंड ने 86 रनों से जीता। इंग्लैंड की ओर से सबसे अधिक स्कोर जो रूट ने 8 चौकों और एक छक्के की मदद से 116 गेंदों में 113 रन बनाए। इनके अलावा कप्तान इयोन मोर्गन (53) और डेविड विली (नाबाद 50) ने अर्धशतकीय पारियां खेली।

पहला चौका लगाकर लहराया बल्ला
भारतीय पारी के 48वें ओवर तक सभी मुख्‍य बल्‍लेबाज आउट होकर जा चुके थे। मैदान पर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल मौजूद थे। भारत के लिए हार महज औपचारिकता भर थी। चहल ने 48वें ओवर की पांचवी गेंद पर आत्‍मविश्‍वास के साथ स्‍ट्रेट ड्राइव खेलते हुए चौका लगाया। ये उनके बल्‍लेबाजी करियर का पहला चौका था। चौका लगाने के बाद चहल ने अपना बल्‍ला उठाया और पवेलियन की ओर दिखाया। वो इस तरह बर्ताव कर रहे थे मानों उन्‍होंने शतक जड़ दिया हो।
 


चहल ने जैसे ही बल्‍ला दिखाया, पवेलियन में बैठे खिलाड़ी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। इस मैच में चहल ने दो चौकों की मदद से 12 गेंदों पर 12 रन बनाए। मैच की आखिरी गेंद पर उठाकर मारने के चक्‍कर में वो बेेन स्‍टोक्‍स को आसान कैच देकर आउट हुए। टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 322 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 50 ओवरों में सभी विकेट खोकर 236 रन बनाए। 

 

Mohit