चलाओ तलवार : प्रेस कॉन्फ्रेंस में आते ही पत्रकारों से बोले रोहित शर्मा

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 11:48 PM (IST)

खेल डैस्क : भारत के कप्तान रोहित शर्मा गुरुवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट के दूसरे दिन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए तो उन्होंने कहा- चलाओ तलवार (अपने चाकू बाहर निकालो)"।
दरअसल , भारतीय टीम पहली पारी में महज 46 रन ही बना पाई है। यह घरेलू मैदान पर भारत का अब तक का सबसे कम और इतिहास में तीसरा सबसे कम स्कोर है। रोहित दिन का खेल समाप्त होने के बाद जब प्रेस कांफ्रेंस में आए तो उन्हें पता था कि बहुत सारे सवाल तैयार होंगे। माहौल हल्का करने के लिए उन्होंने आते ही चलाओ तलवार बोल दिया। इस पर कांफ्रेंस में आए सभी पत्रकार हंस दिए। 

 

Rohit Sharma, Team india, india 46 Runs All out, india vs new zealand, nz vs ind, रोहित शर्मा, टीम इंडिया, भारत 46 रन ऑल आउट, भारत बनाम न्यूजीलैंड, न्यूजीलैंड बनाम भारत

 


बहरहाल, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले पर रोहित ने कहा कि हमने सोचा कि पहले सत्र के बाद इससे सीमरों को ज्यादा मदद नहीं मिलेगी। वहां ज्यादा घास भी नहीं थी। हमें उम्मीद थी कि यह जितना निकला, उससे कहीं अधिक सपाट होगा। यह मेरी ओर से गलत निर्णय था और मैं पिच को ठीक से नहीं पढ़ सका। एक कप्तान के तौर पर 46 का यह स्कोर देखकर मुझे दुख हो रहा है क्योंकि यह पहले बल्लेबाजी करने का मेरा फैसला था। लेकिन साल में एक या दो बार ऐसे खराब कॉल आ जाती है। ऐसी पिच पर जहां सीमर्स के लिए सहायता थी और अब जब हम 46 रन पर आउट हो गए, तो आप कह सकते हैं कि शॉट चयन अच्छा नहीं था। यह एक बुरा दिन था। कभी-कभी आप कुछ करने की योजना बनाते हैं लेकिन उस पर अमल करने में असफल हो जाते हैं।


पंत की चोट पर
ऋषभ पंत की चोट पर कप्तान रोहित ने कहा कि ऋषभ को बाएं घुटने पर चोट लगी है, जिसकी सर्जरी हुई थी। इसलिए उन्होंने एहतियात के तौर पर मैदान छोड़ दिया। उम्मीद है कि हम उन्हें कल मैदान पर वापस देख पाएंगे।

विराट का बचाव किया
रोहित ने विराट कोहली को ऊपरी क्रम में भेजने के अपने फैसले का भी समर्थन किया और कहा कि स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल की अनुपस्थिति में यह काम करने को तैयार था। लेकिन आज ऐसा नहीं हो पाया।

क्षेत्ररक्षकों के लिए बुरा दिन
यह किसी भी टीम के साथ हो सकता है - एक बुरा दिन। आप लोगों के लिए भी ऑफिस में बुरे दिन आते हैं, है ना? पिछले दो टेस्ट मैचों में हमने अच्छे कैच पकड़े हैं। ऐसा होता है। यह एक खेल है और हर कोई अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है।

 

Rohit Sharma, Team india, india 46 Runs All out, india vs new zealand, nz vs ind, रोहित शर्मा, टीम इंडिया, भारत 46 रन ऑल आउट, भारत बनाम न्यूजीलैंड, न्यूजीलैंड बनाम भारत

 

मैच की बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और 46 रन पर आउट हो गया। ऋषभ पंत (20) और यशस्वी जयसवाल (13) ही दोहरे अंक का आंकड़ा छू सके। मैट हेनरी (5/15) और विलियम ओ'रूर्के (4/22) न्यूजीलैंड के लिए शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। पहली पारी में, न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कॉनवे (105 गेंदों में 11 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 91 रन) ने विल यंग (73 गेंदों में 33, पांच चौकों की मदद से 33 रन) के साथ 75 रन की अच्छी साझेदारी की। स्पिनरों द्वारा कुछ विकेट लेने के बाद, रचिन रवींद्र (22*) और डेरिल मिशेल (14*) ने 180/3 पर पारी समाप्त की, जिससे टीम 134 रनों से आगे हो गई।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
न्यूजीलैंड :
टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी, टिम साउदी, अजाज पटेल, विलियम ओ'रूर्के
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, केएल राहुल, विराट कोहली, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News