चामिंडा वास ने श्रीलंकाई टीम में की वापसी, इस भूमिका में आएंगे नजर

punjabkesari.in Sunday, Apr 17, 2022 - 03:48 PM (IST)

कोलंबो : श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज नवीद नवाज को श्रीलंकाई सीनियर पुरुष टीम का सहायक कोच बनाया गया है। वह नवनियुक्त प्रमुख कोच क्रिस सिल्वरवुड के साथ काम करेंगे। नवाज 2020 में बांग्लादेश के अंडर-19 विश्व विजेता टीम के कोच थे। श्रीलंकाई टीम के साथ उनकी नियुक्ति दो साल के लिए हुई है। वहीं श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज चामिंडा वास को तेज गेंदबाजी कोच बनाया गया है। 

वह पिछले दस साल में कई बार इस पद पर रह चुके हैं। उन्हें एक बार फिर से यह जि़म्मेदारी दी गई है। पियल विजेटुंगे को श्रीलंकाई टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच बनाया गया है,जबकि मनोज अबेविक्रमा टीम के फ़ील्डिंग कोच बनेंगे। ये सभी कोच मई में श्रीलंकाई टीम से जुड़ेंगे। इससे पहले मिकी ऑर्थर की जगह पर नवाज को ही प्रमुख कोच बनाने की बात की जा रही थी, लेकिन सिल्वरवुड का अंतररष्ट्रीय कोचिंग अनुभव भारी पड़ा।

नवाज़ ने श्रीलंका के लिए एक टेस्ट और तीन वनडे खेला है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 36.27 की औसत से 6892 रन बनाए हैं। वहीं वास ऑर्थर के कार्यकाल में भी गेंदबाज़ी कोच थे। दिसंबर में उनका कार्यकाल ख़त्म हुआ था, जो अभी तक नहीं बढ़ाया गया था। अब इस कार्यकाल को बढ़ा दिया गया है। हालांकि वह अब गेंदबाज़ी कोच की जगह सिफ़र् तेज़ गेंदबाज़ी कोच ही रहेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News