चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल लाहौर से स्थानांतरित किया जाएगा? PCB ने रिपोर्ट पर चुप्पी तोड़ी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 05:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारत की भागीदारी के बारे में बढ़ती अटकलों के जवाब में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उन दावों को दृढ़ता से खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया था कि भारत के मैच यूएई में स्थानांतरित किए जा सकते हैं। मंगलवार को एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर भारत फाइनल के लिए क्वालीफाई करता है, तो दोनों देशों के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव के कारण इसे दुबई में स्थानांतरित किया जा सकता है। 

रिपोर्ट में सुझाव दिया गया है कि फाइनल के अलावा, सेमीफाइनल को भी स्थानांतरित किया जा सकता है। भारत ने जुलाई 2008 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है, जिसका मुख्य कारण तनावपूर्ण राजनीतिक संबंध हैं जिसने पाकिस्तानी धरती पर द्विपक्षीय श्रृंखला और टूर्नामेंट में बाधा उत्पन्न की है। इस संदर्भ ने चिंता जताई है कि चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी एक बार फिर खतरे में पड़ सकती है, संभवतः अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से लॉजिस्टिकल बदलाव की मांग कर सकती है। 

पाकिस्तान स्थित दुनिया न्यूज ने बताया कि पीसीबी ने दावों पर तुरंत ध्यान दिया और इस तरह के कदम को खारिज कर दिया है। बोर्ड ने चैंपियंस ट्रॉफी की पूरी मेजबानी पाकिस्तान में करने के अपने समर्पण की पुष्टि करते हुए कहा, 'भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव के बावजूद, पीसीबी एक सफल और निर्बाध टूर्नामेंट सुनिश्चित करने के अपने रुख पर अडिग है।' पीसीबी के प्रवक्ता ने कहा, 'ऐसी रिपोर्ट में कोई सच्चाई नहीं है, जिसमें कहा गया है कि चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल पाकिस्तान से बाहर आयोजित किया जा सकता है।' 

उन्होंने कहा, 'हम यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी लगन से काम कर रहे हैं कि टूर्नामेंट की सभी तैयारियां पटरी पर हों और हमें पूरा विश्वास है कि पाकिस्तान एक यादगार आयोजन की मेजबानी करने में सक्षम होगा।' इस समय, आयोजन स्थल में किसी भी बदलाव के बारे में आईसीसी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। फिर भी विभिन्न रिपोर्टों ने संकेत दिया है कि टूर्नामेंट 2023 एशिया कप के सेटअप के समान एक हाइब्रिड मॉडल को अपना सकता है, जहां भारत ने अपने सभी मैच - और फाइनल - श्रीलंका में खेले थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News