चेन्नई की मुश्किलें बढ़ी, खतरनाक खिलाड़ी हुआ टीम से दूर, कोच ने कही यह बात

punjabkesari.in Sunday, Sep 20, 2020 - 12:19 PM (IST)

अबुधाबी : चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने पुष्टि की है कि टीम के स्टार आलराउंडर ड्वेन ब्रावो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र के कुछ और मैचों में नहीं खेल पाएंगे। चोट से उबर रहे वेस्टइंडीज के इस अनुभवी खिलाड़ी की गैरमौजूदगी के बावजूद तीन बार के चैंपियन सीएसके ने अपने अभियान का आगाज शनिवार को यहां मुंबई इंडियन्स पर पांच विकेट की जीत के साथ किया।

ड्वेन कुछ और मैचों के लिए बाहर रहेंगे


फ्लेमिंग ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा- ड्वेन कुछ और मैचों के लिए बाहर रहेंगे। ब्रावो को हाल में संपन्न कैरेबियाई प्रीमियर लीग के दौरान चोट लगी थी और वह घुटने में चोट के कारण फाइनल में नहीं खेल पाए थे। ब्रावो की जगह खेल रहे इंग्लैंड के आलराउंडर सैम कुरेन ने छह गेंद में 18 रन की पारी खेलकर सीएसके को लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद की जबकि इससे पहले अंबाती रायुडू और फाफ डुप्लेसिस ने अर्धशतक जड़े। कुरेन ने गेंदबाजी में भी प्रभावित करते हुए चार ओवर में 28 रन देकर एक विकेट चटकाया।

रायुडू की तारीफ की


फ्लेमिंग ने कहा- कुरेन का प्रदर्शन शानदार था। टीम के मुख्य कोच ने रायुडू की भी तारीफ की जिन्होंने 48 गेंद में 71 रन बनाए। उन्होंने नाबाद 58 रन की पारी खेलने वाले डुप्लेसिस के साथ शतकीय साझेदारी की जिससे चेन्नई ने चार गेंद शेष रहते 163 रन के लक्ष्य को हासिल किया। फ्लेमिंग ने कहा- रायुडू ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। वह काफी भावुक है और उसने शानदार पारी खेली। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि पिच पर रन बनाना मुश्किल था और उनकी टीम सही संतुलन हासिल करने का प्रयास कर रही है।

हम गेंदबाजी करना चाहते थे : पेटिंसन


मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में मुंबई इंडियन्स के तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन ने कहा कि वे भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। आस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज ने कहा-हम भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे, रात के समय तापमान थोड़ा अधिक होने से मैदान पर ओस पड़ती है। इसलिए पहले गेंदबाजी करना फायदे की स्थिति होती है। दोनों टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहती थी। उन्होंने कहा- घास के आस पास थोड़ी नमी थी। पिच पर गेंद थोड़ी तेजी से निकल रही थी। कुल मिलाकर यह अच्छा विकेट था।

पोलार्ड भविष्य में ऊपरी क्रम पर खेलेगा
कीरोन पोलार्ड के बल्लेबाजी क्रम पर पेटिंसन ने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि वेस्टइंडीज का यह बल्लेबाज भविष्य में बल्लेबाजी क्रम में ऊपर खेलेगा। सीएसके के खिलाफ पोलार्ड छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। आईपीएल के दौरान स्टेडियम में दर्शकों की गैरमौजूदगी पर इस तेज गेंदबाज ने कहा- आपको स्वयं अपना हौसला बढ़ाना होगा। बेशक जब प्रशंसक हौसलाअफजाई नहीं करते तो मुश्किल होती है, विशेषकर मुंबई के प्रशंसक जो शानदार हैं।

Jasmeet