IPL: रोहित ने दिलाई मुंबई को दूसरी जीत, चेन्नई को 8 विकेटों से हराया

punjabkesari.in Sunday, Apr 29, 2018 - 10:08 AM (IST)

पुणेः कप्तान रोहित शर्मा के 33 गेंद में नाबाद 56 रन की मदद से मुंबई इंडियंस ने आज शीर्ष पर काबिज चेन्नई सुपर किंग्स को आठ विकेट से हराकर आईपीएल के मौजूदा सत्र में दूसरी जीत दर्ज की। पहले सुरेश रैना के नाबाद 75 रन की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने पांच विकेट पर 169 रन बनाये। जवाब में मुंबई ने दो गेंद बाकी रहते दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रोहित ने मोर्चे से अगुवाई करके हुए 33 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन बनाये। मुंबई की आईपीएल के मौजूदा सत्र में यह सात मैचों में दूसरी जीत है। पिछली बार उसने रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को हराया था तब भी रोहित ने 94 रन बनाये थे। इस जीत के बाद मुंबई ने टूर्नामेंट में अपना अस्तित्व बनाये रखा है और अब वह सात मैचों में चार अंक लेकर छठे स्थान पर है जबकि चेन्नई सात मैचों में दस अंक के साथ शीर्ष पर है।      

रोहित ने 19वें ओवर में ठाकुर को चौके लगा कर जीत सुनिश्चित कर दी
मुंबई के लिये सूर्यकुमार यादव ( 34 गेंद में 44 रन ) और एविन लुईस ( 43 गेंद में 47 रन ) ने भी योगदान दिया लेकिन जीत के सूत्रधार रोहित रहे। मुंबई को आखिरी दो ओवर में 22 रन चाहिये थे और रोहित ने 19वें ओवर में शरदुल ठाकुर को चार चौके जड़कर जीत सुनिश्चित कर दी। इससे पहले रैना ने 47 गेंद में 75 रन बनाये जो चोटिल होने के कारण पिछले दो मैचों से बाहर थे। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के जड़े। वहीं अंबाती रायुडू ने अपना शानदार फार्म कायम रखते हुए 35 गेंद में 46 रन बनाये। रायल चैलेंजर्स बेंगलूरू के खिलाफ पिछले मैच में जीत के सूत्रधार रहे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 21 गेंद में 26 रन बनाये जिसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल था। मुंबई इंडियंस ने हालांकि डैथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी करके चेन्नई को बड़ा स्कोर बनाने से रोका। मिशेल मैक्लीनागन और कृणाल पंड्या ने क्रमश: 26 और 32 रन देकर दो दो विकेट लिये जबकि हार्दिक पंड्या को भी एक विकेट मिला।

रायडू और रैना ने अच्छी साझेदारी की 
पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर रायुडू ने चेन्नई को मजबूत शुरूआत दी। उसने तीसरी ही गेंद पर मैक्लीनागन को छक्का लगाया । दूसरी ओर शेन वाटसन ज्यादा देर टिक नहीं सके और आफ स्पिनर कृणाल की गेंद पर स्कवेयर लेग में मयंक मार्कंडेय को कैच दे बैठे। उनके बाद आये रैना ने शुरू ही से आक्रामक खेल दिखाया और पांच ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर एक विकेट पर 39 रन था। रैना ने क्रुणाल को शानदार छक्के लगाये जिसके बाद युवा स्पिनर मार्कंडेय को गेंद सौंपी गई। बेन कटिंग के ओवर में रैना और रायुडू ने 14 रन लेकर 50 रन की साझेदारी भी पूरी की। चेन्नई का स्कोर दस ओवर के बाद एक विकेट पर 91 रन था। क्रुणाल ने 12वें ओवर में रायुडू को डीप मिडविकेट में कटिंग के हाथों लपकवाया। उनके जाने के बाद धोनी क्रीज पर उतरे और 13वें ओवर में चेन्नई के 100 रन पूरे हुए।

धोनी ने 15वें ओवर में हार्दिक को लगातार दो चौके लगाये। जसप्रीत बुमराह के दूसरे स्पैल का स्वागत रैना ने दो चौकों के साथ किया और अपना अर्धशतक पूरा कर डाला। मैक्लीनागन ने दूसरे स्पैल में धोनी को पवेलियन भेजा जिन्होंने डीप कवर में एविन लुईस को कैच थमाया। एक गेंद बाद ड्वेन ब्रावो खाता खोले बिना प्वाइंट में मार्कंडेय को कैच देकर लौटे। रैना ने बुमराह को चौका लगाकर चेन्नई को 150 रन के पार पहुंचाया । उसने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।


 

Punjab Kesari