ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी दुबई में करेंगे चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी, रवाना

10/25/2020 4:33:29 PM

नई दिल्ली : भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ऑस्ट्रेलिया दौरे के मद्देनजर तीन कोचिंग स्टॉफ के साथ रविवार को दुबई रवाना होने वाले हैं। समझा जाता है कि भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री सोमवार को इन सदस्यों के साथ जुड़ेंगे। रविवार को दुबई रवाना होने वाले चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी के अलावा विक्रम राठौर (बल्लेबाजी कोच), भरत अरुण (गेंदबाजी कोच) और आर श्रीधर (फिल्डिंग कोच) शामिल हैं।        

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने भारत के साथ होने वाली सीरीज के लिए अंतिम कार्यक्रम की औपचारिक घोषणा अभी नहीं की है। पूर्व भारतीय स्पिनर सुनील जोशी की अगुवाई में भारतीय चयन समिति को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अंतिम रूप से टीम के सदस्यों का चयन करना अभी बाकी है। चयनकर्ता भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई की तरफ से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कार्यक्रम को अंतिम स्वीकृति मिले बिना अंतिम रूप से टीम के सदस्यों का चयन नहीं करना चाहते हैं। चयनकर्ताओं ने इस संबंध में अनौपचारिक चर्चा कर रखी है और अगले सप्ताह उनकी बैठक भी होने की संभावना है।

पुजारा और विहारी संयुक्त अरब अमीरात यूएई में हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं। दोनों खिलाड़ी के रविवार को दुबई रवाना होने के बाद न्यूनतम 30 सदस्यों वाले समूह के साथ जुडऩे की उम्मीद है। यह समूह 10 नवंबर को आईपीएल का फाइनल होने के एक दिन बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो जाएगा।

यूएई जा रहा यह समूह आईपीएल बॉयोसेक्योर बबल का हिस्सा नहीं होगा और अलग रहेगा। इसके सदस्यों को आईपीएल की टीमों के लिए बनाए गए कोविड से संबंधित नियमों का पालन करना होगा जिनमें छह दिनों की क्वारंटीन अवधि और कई कोरोना जांच शामिल है। 


Jasmeet

Related News