चौथे नंबर पर न रायुडू न केएल राहुल बल्कि यह क्रिकेटर है सौरव गांगुली की पसंद

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2019 - 08:33 PM (IST)

जालन्धर : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से भारतीय टीम विश्व कप के लिए अपने संभावित 15 नामों में से एक पोजीशन कंफर्म करने के लिए खेल रही थी। लेकिन सीरीज के दौरान सारा मामला उलट हो गया। अच्छे टीम संयोजन का जवाब ढूंढने निकली टीम इंडिया को कई सवाल मिल गए। सबसे बड़ा सवाल फिर से नंबर चार पोजीशन पर खड़ा हुआ। पिछले कुछ समय से अंबाति रायुडू इस पोजीशन पर फिट बैठते नजर आ रहे थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान उनका खामोश बल्ला कई सवाल खड़ा कर गया है।

इसी बीच चार नंबर पर बल्लेबाजी के लिए क्रिकेट दिग्गजों ने केएल राहुल का नाम भी प्रस्तावित किया था। लेकिन टीम इंंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली इससे बिल्कुल भी इत्तेफाक नहीं रखते। उनका कहना है कि चार नंबर पर बल्लेबाजी के लिए न रायुडू फिट है और न ही केएल राहुल बल्कि इस नंबर पर टीम इंडिया को चेतेश्वर पुजारा को लाना चाहिए। पुजारा इंगलैंड की पिचों को अच्छे तरीके से जानते हैं। वह अच्छे बल्लेबाज है। इंगलैंड में स्विंग लेती बॉलों को वह तेजी से पढ़ते हैं। 

गांगुली ने कहा कि हालांकि चार नंबर पर पोजीशन पर अभी केएल राहुल या अंबाति रायुडू के नाम पर चर्चा हो रही होगी। लेकिन आप एक बात देखिए इंगलैंड जैसी तेज पिचों पर अगर टीम इंडिया के शुरुआती विकेट जल्दी निकल गए तो टीम को संभालने के लिए चेतेश्वर पुजारा से बढिय़ा कोई बल्लेबाज नहीं होगा। 

Jasmeet