हार्दिक के रणजी न खेलने पर मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा गुस्सा, कही यह बात

punjabkesari.in Saturday, Feb 19, 2022 - 10:05 PM (IST)

मुंबई : भारत की राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने शनिवार को स्पष्ट किया कि आलराउंडर हार्दिक पंड्या के नाम पर शत प्रतिशत फिट होने पर ही विचार किया जाएगा और वह यह भी नहीं जानते कि बड़ौदा का यह खिलाड़ी रणजी ट्राफी में क्यों नहीं खेल रहा जहां उनकी फिटनेस को परखा जा सकता था। हार्दिक ने भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी पर ध्यान देने के लिए 17 फरवरी से शुरू हुई रणजी ट्राफी में नहीं खेलने का फैसला किया।

शर्मा से पूछा गया कि हार्दिक रणजी ट्राफी में क्यों नहीं खेल रहे हैं, उन्होंने कहा कि यदि कोई खेलना नहीं चाहता है, तो चयन समिति राज्य के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करती है। उन्होंने कहा कि आप हार्दिक से पूछ सकते हैं कि वह रणजी ट्राफी में क्यों नहीं खेल रहे हैं। हमारी नजर उन खिलाडिय़ों पर है जो रणजी में खेल रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

शर्मा से हार्दिक की उपलब्धता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब तक उनकी गेंदबाजी फिटनेस की स्थिति के बारे में स्पष्ट पता नहीं चलता उनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा। चयन समिति के अध्यक्ष ने कहा कि हार्दिक निश्चित तौर पर भारतीय टीम का अहम हिस्सा था। लेकिन चोटिल होने के बाद हम अभी यही कहेंगे कि यदि वह शत प्रतिशत फिट हो जाता है, खेलने के लिए तैयार रहता है और अगर वह गेंदबाजी करता है और मैच फिटनेस हासिल कर लेता है तो हम तुरंत ही उसके नाम पर विचार करेंगे।

Content Writer

Jasmeet