लैंगर विवाद पर बोले मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली, यह सार्वजनिक नहीं होना चाहिए था

punjabkesari.in Tuesday, Feb 08, 2022 - 08:45 PM (IST)

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया पुरुष क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने जस्टिन लैंगर के टीम के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा देने के बाद उनका समर्थन किया है। यह स्वीकार करते हुए कि पूरा प्रकरण सार्वजनिक नहीं होना जाना चाहिए, बेली ने उन दावों को भी खारिज किया है, जिसमें लैंगर का अनुबंध आगे न बढ़ने के पीछे खुद लैंगर को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। बैली ने कहा कि लैंगर चाहते थे कि टीम सम्मान अर्जित करे।

बेली ने कहा कि मुझे लैंगर के लिए बुरा लगा है। बिल्कुल कोई भी इस तरह के व्यवहार का हकदार नहीं है जो सार्वजनिक रूप से सामने आया है। उन्हें अनुबंध विस्तार नहीं मिला और यह आदर्श नहीं है। मैं इस तथ्य के पक्ष में नहीं हूं कि यह उनका फैसला था। चयनकर्ताओं के अध्यक्ष ने ऑस्ट्रेलियाई कोच के रूप में नियुक्त होने के बाद कार्यालय में लैंगर के पहले दिन को भी याद किया, जहां उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई लोगों से सम्मान अर्जित करने के महत्व को दोहराया था। 

बेली ने कहा कि उस दिन उन्होंने जिन दो बिंदुओं को स्पष्ट किया मुझे वे याद हैं। लैंगर चाहते थे कि टीम ऑस्ट्रेलिया के लोगों से सम्मान अर्जित करे और वह महान क्रिकेटरों और महान लोगों को विकसित करना चाहता था और मुझे लगता है कि उन्होंने बिल्कुल ऐसा किया है। टीम ने ऐसा किया है। 

उल्लेखनीय है कि लैंगर के इस्तीफे के बाद उनके कुछ पूर्व साथियों सहित नवनियुक्त टेस्ट कप्तान पैट कमिंस और अन्य कई मौजूदा खिलाड़ी उनके समर्थन में आए हैं। बेली ने इस बारे में कहा कि कई पूर्व खिलाड़ी, जो मीडिया में काम कर रहे हैं, इस बारे में अपनी राय रख रहे हैं, लेकिन एक पूर्व खिलाड़ी के रूप में पूरी तरह से इस बात पर ध्यान देना कि टीम के भीतर क्या हो रहा है, थोड़ा मुश्किल है, इसलिए काफी राय अफवाहों और दूसरे तथा तीसरे इंसान से मिली की जानकारी पर आधारित हो सकती है, इसलिए मैं हमेशा उन खिलाड़ियों को आगे बढ़ने और क्या हो रहा है, की अच्छी समझ प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News