भारतीय महिला टीम के चयन पर मुख्य चयनकर्ता का बड़ा बयान, हमें बोलने की अनुमति नहीं

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 06:23 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की महिला टीम की मुख्य चयनकर्ता नीतू डेविड ने गुरुवार को कहा कि पांच सदस्यीय चयन समिति को 2022 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम के चयन पर बोलने की अनुमति नहीं है। नीतू ने यूनीवार्ता को बताया कि अभी उन्हें बोलने की अनुमति नहीं है। 

यह पूछे जाने पर कि क्या टीम के न्यूजीलैंड जाने से पहले और खिलाड़यिों के चयन पर प्रेस कांफ्रेंस होगी, नीतू ने कहा, ‘अभी मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है।' उल्लेखनीय है कि अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने बुधवार को न्यूजीलैंड में चार मार्च से तीन अप्रैल के बीच होने वाले वनडे विश्व कप के लिए टीम चुनी थी, हालांकि खिलाड़ियों को किस आधार पर चुना गया था, इस पर स्पष्टता की कमी ने विशेषज्ञों और प्रशंसकों के बीच बहस छेड़ दी। 

स्टार बल्लेबाज जेमिमाह रॉड्रिग्स और ऑलराउंडर शिखा पांडे को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है। जेमिमाह और शिखा को विश्व कप से पहले नौ से 24 फरवरी तक न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टी-20 मैच और पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। समझा जाता है कि जब भी किसी बड़े टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की घोषणा होती है तो बीसीसीआई एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित करता है। 

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप 2020 के लिए टीम के चयन के वक्त बीसीसीआई ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया था, जिसका नेतृत्व तत्कालीन मुख्य चयनकर्ता हेमलता कला ने अपने मुख्यालय में किया था। 

Content Writer

Sanjeev