तेवतिया के 5 छक्कों पर बोले बचपन के कोच- मुझे कोई हैरानगी नहीं हुई

punjabkesari.in Monday, Sep 28, 2020 - 03:05 PM (IST)

नई दिल्ली  : इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिए 31 गेंद में 53 रन बनाने वाले राहुल तेवतिया के बचपन के कोच विजय यादव ने कहा कि वह हमेशा से राहुल को कहते आये हैं कि आईपीएल में एक दिन बल्लेबाजी के कारण वह स्टार बनेंगे। हरियाणा के फरीदाबाद के सिहि गांव में रहने वाले राहुल ने शेल्डन कोटरेल के एक ओवर में पांच छक्के लगाकर मैच का पासा पलट दिया।

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज यादव ने कहा- उसके पिता फरीदाबाद अदालत में वकील हैं और वह मध्यमवर्गीय परिवार से है लेकिन मैंने उसके परिवार का उत्साह देखा है। वह हालांकि काफी शर्मीला था। यादव ने कहा- उसके पिता ही नहीं बल्कि उसके अंकल भी उसे छोडऩे आते थे। वे दूसरे माता पिता की तरह चाहते थे कि उनका बच्चा भी खेले। पूछते थे ‘सर क्या कर रहे हैं, राहुल को खिलाते क्यों नहीं। उन्होंने कहा- पूरा परिवार चाहता था कि वह क्रिकेटर बने।

यादव ने कहा- एक खिलाड़ी को अपनी ताकत के बारे में पता होना चाहिए। किशोरावस्था में राहुल हमेशा युजवेंद्र चहल से स्पर्धा करता था तो मैंने उसे कहा कि उसे उपयोगी लेग स्पिनर बनना है। अमित मिश्रा और चहल अधिक कुशल स्पिनर थे। राहुल की ताकत उसकी बल्लेबाजी थी और मैंने कहा था कि वह बल्लेबाजी के दम पर आईपीएल मैच जीतेगा। उन्होंने कहा- मैं एक ओवर में पांच छक्के मारने पर हैरान नहीं हूं। उसने पंजाब के लिए खेलते हुए भी दो मैच जिताए थे।

Jasmeet