भारत के साथ फुटबाॅल मैच ड्रा खेलने से चीन के प्रशंसक नाखुश

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 02:44 PM (IST)

बीजिंग: चीन के फुटबाॅल प्रशंसक भारत के खिलाफ मैत्री मैच के गोलरहित ड्रा होने से अपने टीम के प्रदर्शन से खफा है तो वही सोशल मीडिया पर भारत के प्रदर्शन की तारीफ कर रहे हैं। दोनों देशों के बीच पूर्वी चीन के जियांसु प्रांत के सुझोउ में शनिवार को 21 साल के बाद फुटबाॅल मैच खेला गया जिसमें दोनों टीमें गोल करने में नाकाम रही थी। एक अखबार के मुताबिक चीन के ज्यादातर प्रशंसक घरेलू सुझोउ ओलंपिक खेल केन्द्र में खेले गए इस मैच में भारत के खिलाफ जीत को लेकर आश्वस्त थे। चीन के खिलाडिय़ों ने हालांकि कई बार गोल के लिए मौके बनाए लेकिन उसे गोल में तब्दील नहीं कर सके।

सोमवार को मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक गोलरहित ड्रा से चीन के प्रशंसक टीम से खफा है। चीन सेंट्रल टेलीविजन (सीसीटीवी) के फुटबाॅल कमेंटेटर हे वेइ ने मैच के बाद कहा, ‘यह देखना काफी दुर्भाग्यशाली है कि तीन अरब की आबादी में यह 30 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है।’  एक प्रशंसक ने सिना वीबो (सोशल मीडिया) पर लिखा, ‘कमजोर विपक्षी टीम ने चीन की टीम की खामियों को और उजागर कर दिया। भारत अच्छा खेला।’

चीन को गोलरहित ड्रा पर रोकना भारतीय टीम के लिए बड़ी उपलब्धि रही जो पहली बार चीनी धरती पर खेल रहीं थी। इस ड्रा से फीफा रैंकिंग में भारत को फायदा होने की उम्मीद है। फीफा रैंकिंग में भारत 97वें जबकि चीन 76वें स्थान पर है।          

Rahul