क्रिस गेल का दावा- मैं हूं फिट, कम से कम इतने साल तक खेलूंगा क्रिकेट

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 07:34 PM (IST)

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज के विस्फोटक क्रिकेटर क्रिस गेल का कहना है कि वह लंबे समय तक क्रिकेट खेलना चाहते हैं। वह अभी भी फिट है और चाहेंगे कि कम से कम 45 साल की उम्र तक क्रिकेट खेलें। गेल ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि बहुत से लोग अब भी क्रिस गेल को खेलते हुए देखना चाहते हैं। मेरे अंदर अब भी इस खेल के लिए प्यार और जुनून है। और मैं जितना संभव हो तब तक खेलना पसंद करूंगा। 

45 साल तक खेलने की है इच्छा


गेल ने कहा कि मेरा शरीर अच्छा महसूस कर रहा है और मुझे यकीन है कि मैं उम्र से छोटा हो रहा हूं। इसको लेकर मैं उत्सुक भी हूं। 45 एक अच्छी संख्या है। 45 पर बात करते हैं। मुझे लगता है कि यह एक अच्छी संख्या है और मेरा पहला नंबर है। मुझे लगता है कि मैं थोड़ा जरूर हूं लेकिन तुम जानते हो, मेरे जीवन की आगामी योजना के बारे में। मेरे पास 20 साल का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है। क्रिकेट के बाद हमेशा अच्छा जीवन होगा जिसमें आप कुछ योजनाओं बना सकेते हैं। अगर आप इस दौरान भी थोड़ा क्रिकेट खेलते रहे तो आप पीछे नहीं रहेंगे। 

कोई दूसरा यूनिवर्स बॉस नहीं होगा


गेल ने प्रेस वार्ता के दौरान दोहराया कि कोई क्रिस गेल या कोई यूनिवर्स बॉस नहीं होगा। यह हमेशा एक ही रहेगा। मेरे जैसा दूसरा कोई नहीं होगा। अपनी स्थिति को पाने के लिए आपको दुनिया भर में जाना होगा, आपको अपना नाम बनाना होगा, सभी प्रकार की परिस्थितियों में प्रदर्शन करना होगा और मैंने यह काम किया है। सबसे बड़ी बात मेरे पास साबित करने के लिए कुछ नहीं है और आप जानते हैं कि मैं अपने क्रिकेटिंग करियर में कहां खड़ा हूं।

दिल की सर्जरी के बाद जीवन जीने का फैसला लिया


गेल ने इस दौरान अपने दिल की सर्जरी पर भी बात की। उन्होंने कहा कि जैसा मैंने अपनी पुस्तक में बताया है कि जब मैंने ऑस्ट्रेलिया में हृदय की सर्जरी की थी और यह पहली बार था जब मैंने कोई सर्जरी करवाई थी। जब मैं उठा, मैंने अपने पूरे जीवन को जीने का फैसला किया और मैंने तब से कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। मैं हमेशा इसका सबसे अधिक प्रयास करता हूं क्योंकि हमेशा अच्छा समय याद रखा जाता है।

चार दिवसीय टेस्ट क्रिकेट पर जताई नाराजगी


क्रिस गेल ने इस दौरान चार दिवसीय टेस्ट क्रिकेट की संभावना पर भी अपनी नाराजगी जताई। गेल ने कहा- खेल के सबसे लंबे प्रारूप के साथ छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए। गेल बोले- मैं इसका प्रशंसक नहीं हूं। मैंने 100 टेस्ट खेले, मेरा मतलब है कि तीन या चार दिनों में समाप्त होने वाले मैचों का वो मजा नहीं है जो पांच दिवसीय टेस्ट मैच में आता है। 

Jasmeet