क्रिस गेल ने पूरे किए 900 छक्के, पढ़ें खेल से जुड़ी 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 08:54 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वैस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने ट्वंटी-20 क्रिकेट में 900 छक्के पूरे कर लिए हैं। गेल इस समय बांगलादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। वहीं, बीसीसीआई की सीओए कमेटी ने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को बड़ी राहत दे दी है। उधर, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद नस्लीय टिप्पणी के चलते आलोचनाओं का शिकार हो रहे हैं। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

स्मृति मंधाना का शानदार शतक, भारत ने न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराया


फार्म में चल रही स्मृति मंधाना और युवा जेमिमा रौद्रिगेज के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में बढत बना ली। बाईस बरस की मंधाना ने 105 और 18 वर्षीय रौद्रिगेज ने नाबाद 81 रन बनाए। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को 192 रन पर आउट कर दिया था। पिछले साल टीम के टी20 विश्व कप सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद भारत की यह पहली श्रृंखला है। भारतीय टीम ने पिछले विवादों को भुलाते हुए 33 ओवर में ही मैच जीत लिया।

12 साल में बनी मॉडल, PLAYBOY के लिए शूट कराया, अब बनेगी F1 चैम्पियन जेनसन के बच्चे की मां


फार्मूला वन के चैम्पियन ड्राइवर जेनसन बटन जल्द ही बच्चे के पिता बनने वाले हैं। जेनसन का लंबे समय से प्लेब्वॉय मॉडल ब्रिटनी वार्ड के साथ रोमांस चल रहा था। अब उन्हीं से वह अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं। जेनसन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर नवजात बच्चे के एक्स-रे की फोटो डालकर लिखा है कि ब्रिटनी और मैं बेहद खुशी के साथ यह खुशी साझा कर रहे हैं कि हमारे परिवार में जल्द ही एक नए सदस्य की दस्तक होने वाली है।जेनसन ने उक्त पोस्ट में एक छोटी-सी कार की फोटो भी लगाई है जिसमें ऐसा लग रहा है- जैसे नवजात बच्चा उसपर ही बैठा हो। जेनसन की इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। बता दें कि जेनसन ने बीते साल के जून माह में ब्रिटनी के साथ सगाई की थी। 

सरफराज के नस्लवादी टिप्पणी पर भड़के शोएब अख्तर, दे डाली यह सलाह


पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान हरफनमौला एंडिले फेलुकवायो के खिलाफ नस्लवादी टिप्पणी करने वाले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को लताड़ा। शोएब ने कहा कि सरफराज का बर्ताव बिल्कुल स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा,‘मैंने जो सुना है , वह नाकाबिले बर्दाश्त है। यह काफी दुखद है। कप्तान के इन नस्लवादी बयानों की मैं कड़ी आलोचना करता हूं।’ उन्होंने कहा, ‘उसने भावावेग में ऐसा कह दिया होगा लेकिन ऐसा नहीं कहना चाहिए था। उसे इसके लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।’

सूर्य की तेज रोशनी, ओले पडऩा, क्रिकेट के 4 ऐसे किस्से जब मैच रोकना पड़ा


भारत और न्यूजीलैंड के बीच नेपियर में खेले गए पहले वनडे के दौरान एकाएक भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने मैच रुकवा दिया था। भारत उस वक्त न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक विकेट के नुकसान पर 44 रन बना चुका था। धवन ने खेलते वक्त आंख में सूर्य की रौशनी पडऩे की शिकायत की थी। इसके चलते करीब एक घंटा खेल रुका रहा था। यह मामला तब और चर्चा में आ गया जब विराट कोहली ने भी इस पर बोलकर सभी को चौंका दिया। कोहली ने कहा कि 2014 के दौरे के दौरान वह भी सूर्य की रौशनी आंख में पडऩे के चलते आऊट हो गए थे। 

हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल से निलंबन हटा, न्यूजीलैंड दौरे से ही करेंगे वापसी


रियालिटी शो काफी विद करण में महिलाओं पर अनुचित टिप्पणियों के चलते टीम इंडिया से बाहर हुए हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल से बैन हट गया है। मामले की जांच कर रही प्रशासकों की समिति ने दोनों से अस्थायी निलंबन हटा दिया है। इस दौरान जांच चलती रहेगी। इससे उम्मीद है कि ये दोनों क्रिकेटर न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया के साथ जुड़ जाएंगे। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने हाल में सीओए को पत्र लिख कर कहा था कि दोनों क्रिकेटरों के खिलाफ जांच पूरी होने तक उनका निलंबन हटाया जाए और उन्हें खेलने का मौका दिया जाए।

क्रिस गेल ने ट्वंटी-20 में पूरे किए 900 छक्के, हमवत्तन पोलार्ड से हैं 350 छक्के आगे


बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे वैस्टइंडीज के दिग्गज प्लेयर क्रिस गेल ने नया रिकॉर्ड बना दिया है। रंगपुर राइडर्स की ओर से खेलते गेल ने बीते दिन खुलाना टाइटंस के खिलाफ मैच दौरान 40 गेंदों में 55 रन बनाए थे। इस दौरान गेल ने पांच गगनचुंबी लगाकर ट्वंटी-20 क्रिकेट में अपने 900 छक्के भी पूरे कर लिए। गेल की उक्त पारी के कारण उनकी ीम छह विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी। गेल 900 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज है। दूसरे नंबर पर उनके हमवतन केरोन पोलार्ड है जोकि  उनसे करीब 350 छक्के पीछे हैं।

एशियाई कप के प्रदर्शन का भारतीय फुटबॉल टीम पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा: गुरप्रीत


भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह का मानना है कि एएफसी एशियाई कप में देश के हाल के प्रदर्शन का भारतीय फुटबॉल पर व्यापक प्रभाव पड़ेगा। भारत ने थाईलैंड पर 4-1 से जीत से अपने अभियान की शानदार शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद उसे यूएई और बहरीन से हार का सामना करना पड़ा जिससे वह ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया। गुरप्रीत ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ की वेबसाइट से कहा, ‘टीम में खेलने वाले 23 में से 21 खिलाड़ी पहली बार इस तरह के टूर्नामेंट में खेल रहे थे। अब हमें यहां से आगे बढऩा चाहते हैं।

तिरंगे में 3 नहीं, होते हैं 5 रंग! जानें चौथा-पांचवां रंग, गंभीर ने शेयर की है भावुक वीडियो


इसमें कोई दोराय नहीं कि तिरंगा हम सब का मान है, देश का अभिमान है। तिरंगा जब भी, जहां भी लहराता है, हम उठकर अपने राष्ट्रीय ध्वज को सलाम करते हैं। यूं तो सभी जानते हैं कि तिरंगे में तीन रंग होते हैं: केसरिया, सफेद और हरा, लेकिन इस गणतंत्र दिवस के मौके पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एक भावुक वीडियो शेयर की है, जिसमें तिरंगे के 3 नहीं बल्कि 5 रंगों का जिक्र करते हुए एक संदेश भी दिया गया है, जो आपको भी भावुक कर देगा। तो चलिए, आप भी देखिए। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अपने ट्विटर अकाउंट से ये भावुक वीडियो शेयर की है, जिसे एक यू-ट्यूब चैनल ने बनाया है और देश के शहीद जवानों को सलाम करते हुए एक बेहतर संदेश देने का प्रयास किया है।

ओलंपिक क्वालीफायर से पहले काफी फायदेमंद होगा स्पेन दौरा: रानी


भारतीय महिला हाॅकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने गुरूवार को कहा कि इस साल के आखिर में होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर से पहले स्पेन का दौरा टीम के लिए खुद को आंकने का सुनहरा मौका होगा। दौरे का पहला मैच र्मिशया में खेला जाऐगा। रानी ने कहा, ‘यह चुनौतीपूर्ण दौरा होगा लेकिन हमारी टीम ने पिछले दो साल में अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया है। यह हमारे लिये खुद को आंकने का सुनहरा मौका है कि हम कहां ठहरते हैं।’ भारतीय टीम स्पेन के खिलाफ 26 से 31 जनवरी तक चार मैच खेलेगी । इसके बाद दो और तीन फरवरी को आयरलैंड के खिलाफ दो मैच खेलने हैं। 
प्लेन की सीट में फंस गई 7'1" फीट लंबे पाकिस्तानी बॉलर की टांगें, डीन जोंस ने शेयर किया वीडियो


लंबा कद शौहरत तो दिला देता है लेकिन कई बार इसी कद की वजह से लोगों को नामोशी का भी सामना करना पड़ता है। ऐसा ही कुछ हुआ है पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान के साथ। सात फीट 1 इंच लंबे मोहम्मद इरफान की एक वीडियो इन दिनों सोशल साइट्स पर खूब वायरल हैं। इरफान क्रिकेट के सबसे लंबे प्लेयर्स में से एक हैं। ऐसे में प्लेन में बैठते वक्त वह अपनी टांगें सहज नहीं रख पाते। इसी को दिखाने के लिए इंगलैंड के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस ने एक वीडियो अपने ट्विटर अकाऊंट पर शेयर की है। उक्त वीडियो में डीन जोंस ने कैप्शन दिया है कि 7 फीट 1 इंच होने की प्रॉब्लम।

Jasmeet