क्रिस गेल ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, वीडियो देखकर नहीं होगा यकीन

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 12:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क(राहुल): विंडीज के ओपनर क्रिस गेल अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं, लेकिन इसके अलावा वह अपनी फिल्डिंग के कारण भी सुर्खियां बटाैरते हैं। हालांकि गेल दाैड़ने में इतने सक्षम नहीं हैं, पर उनके पास मुश्किल कैच भी आ जाए तो वो उसे लपकने में देरी नहीं करते। गेल ने ग्लोबल टी20 लीग के फाइनल मैच के दाैरान भी एक ऐसा हैरतअंगेज कैच पकड़ा, जिसका वीडियो देखने के बाद भी आपको यकीन नहीं होगा। 


वेनकूवर नाइट्स और विंडीज बी के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। इस दाैरान गेल ने विंडीज बी के आॅलराउंडर केवम हॉज एक हाथ से केवम हॉज का कैच पकड़ा। उन्होंने यह कैच मैच के 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर पकड़ा। वीडियो में देखा जा सकता है कि फवाद गेंदबाजी कर रहे हैं आैर गेल स्लिप पर खड़े हैं। बॉल जैसे ही घूमती हुई हॉज के पास आती है तो बॉल का एज लेकर स्लिप पर चली जाती है। एक बार तो लगा कि गेल ने बॉल को पकड़ लिया, लेकिन बॉल छूट गई और गेल गिरने लगे।

जिसके बाद गेल ने दूसरा हाथ लगाया और बॉल को लपक लिया। गेल की दूसरी कोशिश सफल रही और हॉज आउट हो गए। उनका कैच देखकर बल्लेबाज के साथ-साथ गेंदबाज भी हैरान था। सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है। साथ ही उन्होंने अपने आलोचकों को बता दिया कि उनमें अभी भी काफी क्रिकेट बचा हुआ है। 

देखें वीडियो-

टीम भी बनी चैंपियन
15 जुलाई को हुए इस लीग के फाइनल में गेल की टीम वेनकूवर नाइट्स ने विंडीज बी को 7 विकेट से हराकर कनाडा ग्लोबल टी-20 लीग का खिताब अपने नाम किया। विंडीज बी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.4 ओवर में 145 रन बनाकर ही आॅलआउट हो गई थी। जवाब में वेनकूवर नाइट्स ने 17.3 ओवर में साद बिन जफर के नाबाद 79 रनों की बदाैलत लक्ष्य हासिल कर लिया। हालांकि गेल 6 गेंदों में सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन उन्होंने हैरान कर देने वाला कैच लपककर सबका दिल जीत लिया।
 

 


 

Rahul