क्रिस गेल का संन्यास पर बड़ा बयान, बताया कहां खेलना चाहेंगे विदाई मैच

punjabkesari.in Sunday, Nov 07, 2021 - 10:09 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल ने स्पष्ट किया है कि उन्होंने आधिकारिक तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा नहीं की है क्योंकि वह अपने गृहनगर जमैका में अपना विदाई खेल खेलना चाहते हैं। गेल की टीम के साथियों द्वारा मैदान पर सराहना की गई जब वह शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करने के लिए बाहर गए और उन्होंने अपने आउट होने के बाद मैदान को सलामी दी और भीड़ में दस्ताने फेंकने के लिए आगे बढ़े। मैच के अंत में मैदान से बाहर जाते समय संन्यास लेने वाले ड्वेन ब्रावो के साथ उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। 

गेल ने कहा, 'मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बस कुछ मजा कर रहा था। जो कुछ भी हुआ उसे एक तरफ रख दें। मैं स्टैंड में प्रशंसकों के साथ बातचीत कर रहा था और बस कुछ मजा कर रहा था क्योंकि यह मेरा आखिरी विश्व कप मैच होने जा रहा है।' "मैं एक और विश्व कप खेलना पसंद करूंगा। लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे मुझे अनुमति देंगे। यह एक अभूतपूर्व करियर रहा है। मैंने किसी भी संन्यास की घोषणा नहीं की, लेकिन वास्तव में उन्होंने मुझे जमैका में एक मैच दिया। मेरे घर की भीड़, तो मैं कह सकता हूं 'अरे दोस्तों, बहुत-बहुत धन्यवाद।' देखते हैं, यदि नहीं, तो मैं लंबे समय तक इसकी घोषणा करूंगा और फिर मैं बैकएंड में डीजे ब्रावो से जुड़ूंगा और सभी को धन्यवाद कहूंगा, लेकिन मैं अभी ऐसा नहीं कह सकता। 

उन्होंने कहा कि मैंने बहुत संघर्ष किया है। अपने दिल की स्थिति का उल्लेख किया है, लेकिन मेरा करियर शानदार रहा है। मैं वास्तव में आज यहां खड़े होने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं, 42 साल की उम्र में अभी भी मजबूत हूं। करियर वास्तव में बहुत अच्छा रहा है। मुझे यहां और वहां थोड़ी हिचकी आई है। मैंने खून बहाया है, मैंने वेस्टइंडीज क्रिकेट में आंसू बहाए हैं, आप इसे नाम दें, एक पैर, एक हाथ, मैं अभी भी वेस्टइंडीज के लिए बल्लेबाजी कर रहा हूं। 

गेल ने कहा, वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना हमेशा खुशी की बात है, मैं वेस्टइंडीज के बारे में बहुत भावुक हूं। जब हम मैच हारते हैं तो वास्तव में बहुत दुख होता है और हमें परिणाम नहीं मिलता है और प्रशंसक मेरे लिए बहुत अधिक महत्वपूर्ण हैं क्योंकि मैं 'मैं एक एंटरटेनर हूं। जब मुझे उनका मनोरंजन करने का मौका नहीं मिलता है तो इससे मुझे बहुत दुख होता है। आप उस अभिव्यक्ति को नहीं देख सकते हैं, मैं उस तरह की भावनाओं को नहीं दिखा सकता, लेकिन मैं प्रशंसकों के लिए अंदर से निराश हूं और विशेष रूप से इस विश्व कप के लिए भी। 

अपनी टी20 विरासत के लिए इन दिनों सबसे प्रसिद्ध गेल तीनों प्रारूपों में एक ताकत थे। गेल संभवत: खेल के नवीनतम अंतरराष्ट्रीय प्रारूप पर अपना प्रभाव डालेंगे जिसके लिए उन्हें सबसे ज्यादा याद किया जाता है। 2012 और 2016 में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के 2 बार के विजेता गेल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस प्रारूप में शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी थे जिन्होंने पहली बार टी20 विश्व कप मैच में ऐसा किया था। 

Content Writer

Sanjeev