कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 से बाहर हुए क्रिस मॉरिस और एनरिक नॉर्टजे

punjabkesari.in Wednesday, Aug 18, 2021 - 05:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 28 अगस्त से शुरू होगी। लेकिन इससे पहले ही फ्रेंचाइजी को अपनी योजनाओं में बदलाव करना पड़ा और कुछ विदेशी खिलाड़ियों के राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण इस टूर्नामेंट से होने के कारण पूरी तरह से नई टीम की घोषणा करनी पड़ी। इसमें दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस और एनरिक नोर्ज्टे शामिल हैं। 

रस्सी वैन डेर डूसन और वानिदु हसरंगा भी टी20 टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। मॉरिस की जगह ग्लेन फिलिप्स को टीम में रखा गया है जो बारबाडोस रॉयल्स के लिए खेलेंगे। दिलचस्प बात यह है कि तेज गेंदबाज अपने हरफनमौला कौशल के कारण फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट में सबसे लोकप्रियों में से एक बन गया है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) हो या बिग बैश लीग (बीबीएल) मॉरिस हमेशा से संबंधित टीमों के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। 

इस बीच सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को दक्षिण अफ्रीका की जोड़ी नोर्ज्टे और वैन डेर डूसन के लिए नीदरलैंड के पॉल वैन मीकेरेन के रूप में एक प्रतिस्थापन खिलाड़ी भी मिला है। अच्छी खबर यह है कि फाफ डु प्लेसिस को सेंट लूसिया किंग्स के कप्तान के रूप में बरकरार रखा गया है। हालांकि उनकी भागीदारी इस बात पर निर्भर करेगी कि वह चोट से कैसे उबरते हैं, जिसने उन्हें द हंडर्ड से बाहर भी कर दिया था। 

इससे पहले यह घोषणा की गई थी कि 26 अगस्त से 15 सितंबर तक सीपीएल के मैचों की मेजबानी के लिए वार्नर पार्क को आयोजन स्थल के रूप में बंद कर दिया गया है। महामारी की स्थिति के कारण क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) केवल 50 प्रतिशत भीड़ को स्टेडियम में मैच देखने की अनुमति देगा। प्रशंसकों के लिए एकमात्र मानदंड टीकाकरण का प्रमाण दिखाने की आवश्यकता है। 

यूएई में 19 सितंबर से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे हाफ के चलते सीपीएल का कार्यक्रम कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया था। वेस्टइंडीज के अधिकांश खिलाड़ी जैसे क्रिस गेल, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो आईपीएल में विभिन्न टीमों का हिस्सा हैं। इसलिए क्रिकेट वेस्टइंडीज और बीसीसीआई ने सीपीएल को स्थगित करने के लिए आपसी शर्तों पर सहमति व्यक्त की ताकि तारीखें आईपीएल से ना टकराए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News