NZ vs SL : क्राइस्टचर्च वनडे बारिश में धुला, श्रीलंका का विश्व कप क्वालीफिकेशन मुश्किल में

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 01:20 PM (IST)

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा वनडे मैच मंगलवार को बारिश की भेंट चढ़ने के कारण श्रीलंका की वनडे विश्व कप 2023 में सीधे क्वालीफाई करने की संभावनाओं को झटका लगा है। हैगली ओवल हल्की बारिश के आसार के बावजूद कुछ ओवर फेंके जाने की संभावना थी, लेकिन लगातार बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो सका। 

वर्षाबाधित मैच शुरू करने का आखिरी समय स्थानीय समयानुसार शाम सात बजकर दो मिनट था। अंपायरों ने शाम चार बजकर 25 मिनट मैदान का जायजा लेकर मैच रद्द करने की घोषणा की। इस ड्रॉ के बाद दोनों टीमों ने विश्व कप सुपर लीग में बराबर अंक बांट लिए। सुपर लीग की शीर्ष आठ टीमों को विश्व कप में सीधा प्रवेश दिया जाता है। 

श्रीलंका इस समय 82 अंकों के साथ 9वे स्थान पर है, जबकि उसे विश्व कप से पहले सिर्फ एक और वनडे मैच खेलना है। श्रीलंका अगर शुक्रवार को होने वाले तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड को हरा देता है तो वह 92 अंक के साथ वेस्ट इंडीज (88) को पछाड़कर तालिका में आठवें स्थान पर आ जाएगा। इसके अलावा श्रीलंका को उम्मीद करनी होगी कि दक्षिण अफ्रीका इस हफ्ते नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले दो वनडे मैचों में से सिर्फ एक में ही जीत दर्ज कर सके। 

दक्षिण अफ्रीका (78) इस समय तालिका में 10वें स्थान पर है और नीदरलैंड से दोनों मैच जीतकर विश्व कप के लिए सीधा क्वालीफाई कर सकता है। गौरतलब है कि मैच रद्द होने के कारण पहला मुकाबला जीतने वाले न्यूज़ीलैंड ने तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। श्रृंखला का अंतिम मुकाबला हैमिलटन के सेडन पार्क पर शुक्रवार को खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News