यौन उत्पीडऩ के आरोपी कबड्डी कोच ने की आत्महत्या, 13 साल की एथलीट ने लगाया था आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 12:38 PM (IST)

बेंगलुरुः यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) दक्षिणी केंद्र के कबड्डी कोच रुद्रपा वी होस्मानी ने आत्महत्या कर ली है। कोच पर ट्रेनिंग सेंटर में 13 साल की एक एथलीट का यौन उत्पीड़न करने का आरोप था। इन आरोपों के कारण वह निलंबित चल रहे थे। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि रुद्रपा वी होस्मानी ने हरिहर कस्बे में एक होटल के कमरे में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि कोच ने संभवत: तीन दिन पहले आत्महत्या कर ली थी लेकिन यह घटना आज प्रकाश में आई जब होटल मालिक के शिकायत दर्ज कराने के बाद कमरा खोला गया।  

पुलिस ने बताया कि 13 अक्टूबर को होस्मानी ने होटल में चेक-इन किया था लेकिन इसके बाद वह कई दिनों तक कमरे से बाहर नहीं निकले। इस पर होटल प्रबंधन ने पुलिस को सूचित किया। जब उनके कमरे का दरवाजा तोड़ा गया तो वह पंखे से लटकते मिले।‘  होस्मानी पर आरोप था कि उन्होंने नौ अक्टूबर को लड़कियों के साई सेंटर स्थित ड्रेसिंग रूम में पीड़तिा का यौन उत्पीडऩ किया था। पीड़तिा के अभिभावकों ने इस घटना की सूचना साई के अधिकारियों को दी थी ।

इसके बाद साई प्रशासन ने आंतरिक जांच शुरू कर थी। साई ने 59 साल के होस्मानी को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया था। विभाग ने कोच के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत भी मामला दर्ज कराया था। वहीं, होस्मानी के पिता ने भी शिकायत दर्ज कराई थी।  होस्मानी के पास से एक नोट मिला है जिसमें उन्होंने अपने व्यवहार के लिए छात्रा और उसके माता-पिता, अपनी पत्नी और बेटे से मा$फी मांगी है। उन्होंने अपने परिवार को अपना शरीर अस्पताल को दान करने को कहा है। पोस्टमार्टम के बाद उनका शरीर परिवार को सौंप दिया गया है। 

Rahul