ICC ट्रॉफी जीतने से चूका भारत, कोच द्रविड़ ने कोहली और रोहित के भविष्य पर कही ये बात

punjabkesari.in Thursday, Nov 10, 2022 - 06:31 PM (IST)

एडिलेड: टी20 विश्व के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैड ने भारत को करारी शिकस्त दी। इंग्लैंड ने इस मुकाबले में 10 विकेट से बड़ी जीत हासिल की। वहीं सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद भारतीय टीम का टी20 विश्व कप का सफर भी खत्म हो गया। इस हार के बाद प्रशंसकों के मन में यह सवाल खटक रहा है कि क्या अगले टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा, विराट कोहली, मो. शमी और दिनेश कार्तिक जैसे सीनियर खिलाड़ी खेलेंगे या नहीं?

इन्हीं सवालों का जवाब अब टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने दिया है। इंग्लैंड से हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने माना कि अभी कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के भविष्य के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी।

राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "सीनियर खिलाड़ियों के भविष्य के बारे में बात करना अभी जल्दबाजी होगी- हमारे पास अगले टी20 विश्व कप के लिए काफी समय है।"

वहीं भारत की हार पर मुख्य कोच ने कहा,"हम जीतने लायक रन नहीं बना पाए। अगर हमने 180-185 के करीब रन बनाए होते तो हमारे जीतने की संभावना बन सकती थी।"

सेमीफाइनल मुकाबले की बात करे तो इंग्लैंड ने हेल्स (86 नाबाद) और जॉस बटलर (80 नाबाद) के तूफानी अर्द्धशतकों की बदौलत गुरुवार को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से रौंदकर पाकिस्तान के साथ फाइनल में जगह बनाई। भारत ने इंग्लैंड को 169 रन का लक्ष्य दिया, जिसे बटलर-हेल्स की जोड़ी ने चार ओवर रहते हुए हासिल कर लिया। एलेक्स हेल्स ने 47 गेंदों पर चार चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 86 रन बनाये जबकि कप्तान बटलर ने 49 गेंदों पर नौ चौके और तीन छक्के लगाकर 80 रन की अजेय पारी खेली। 

Content Editor

Ramandeep Singh