कोच लैंगर ने भरी हुंकार, कहा- भारत दौरे के लिए मजबूत टीम तैयार करेगा ऑस्ट्रेलिया

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 04:07 PM (IST)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि 2022 में भारत दौरे पर खेली जानी वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए आस्ट्रेलिया मजबूत और परिपक्व टीम तैयार कर रहा है। पिछले साल गेंद से छेड़छाड़ विवाद के बाद मई में टीम के कोच बने लैंगर ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में घरेलू परिस्थितियों में भारतीय दबदबे को करीब से देखा है और उनका सपना ऐसी टीम तैयार करने का है जो विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज भारत को चुनौती दे सके। कोहली की टीम ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट श्रृंखला में शिकस्त देकर घरेलू सरजमीं पर लगातार 11वीं श्रृंखला अपने नाम की। 

PunjabKesari
लैंगर ने कहा, ‘इससे (भारतीय प्रदर्शन) यह पता चलता है कि भारत को हराना कितना मुश्किल है।' उन्होंने कहा, ‘भारत में जीतना हमेशा मुश्किल रहता है। हमें उम्मीद है कि हम ऐसा कर सकते है। इसके लिए परिपक्व होने के लिए हमारे पास दो साल का समय है। मैं मजबूती से उस श्रृंखला के लिए तैयार होना चहता हूं।' लैंगर जब टीम के कोच बने थे तभी उन्होंने कहा था कि उनका लक्ष्य भारत को भारत में हरान है।

लैंगर ने आगे कहा, ‘हम तीन-चार साल में एक बार भारत का दौरा (टेस्ट श्रृंखला के लिए) करते हैं। मेरे लिए इतना समय काफी है। अगर हम भारत को भारत में हराने में सफल रहे तो मैं इस टीम को महान टीमों में से एक मानूंगा।' लैंगर के कोच बनने के बाद आस्ट्रेलिया को भारत से हार का सामना करना पड़ा जबकि उसने श्रीलंका को हराया। टीम एशेज श्रृंखला ड्राॅ करा कर खिताब अपने पास रखने में सफल रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News