हार के बाद भारतीय महिला टीम के कोच ने कहा- खिलाड़ियों में फिटनेस कमी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 17, 2021 - 09:08 PM (IST)

लखनऊ : भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच डब्ल्यूवी रमन ने बुधवार को कहा कि उनकी खिलाड़ियों में ‘गेम टाइम' की कमी थी और इसके साथ ‘मानसिक दृढ़ता' और ‘क्रिकेट फिटनेस' की भी कमी थी जिसके कारण मेजबानों को यहां पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका से 1-4 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को यहां पांचवां और अंतिम मैच पांच विकेट से जीत लिया। 

रमन ने कहा कि इस श्रृंखला में जो कुछ हुआ, वह बहुत ही सरल है, लड़कियों में ‘गेम टाइम' (मैचों में खेलने के समय) की कमी थी और निश्चित रूप से मानसिक दृढ़ता और क्रिकेट फिटनेस भी कमतर रही। मेरा मतलब है कि 15 महीनों बाद वापसी करना और वनडे श्रृंखला खेलना और विपक्षी टीम को दबाव में रखने के लिये जरूरी जज्बा और फोकस बरकरार रखना आसान नहीं है। इसलिए इस तरह की चीजें होती हैं, यह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों और सर्वश्रेष्ठ टीमों के साथ भी होता है। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज को हालांकि भरोसा था कि उनकी खिलाड़ी मजबूत वापसी करेंगी।

उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि लड़कियों को महसूस हो गया होगा कि क्या नहीं हो रहा था और वे इस पर काम करेंगी। मैंने पहले भी उन्हें ऐसा करते देखा है और वे भविष्य में भी ऐसा करेंगी, इसमें कोई संदेह नहीं है। कप्तान मिताली राज के 79 रन के बावजूद भारतीय टीम 188 रन का ही स्कोर खड़ा कर सकीं और दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 10 गेंद रहते यह लक्ष्य हासिल कर लिया जिसमें मिगोन डु प्रीज (57) और एने बोश (58) के अर्धशतक ने अहम भूमिका निभाई। चयनकर्ताओं की अनुभवी शिखा पांडे और युवा विस्फोटक बल्लेबाज शेफाली वर्मा को टीम से बाहर करने की आलोचना हुई। 

रमन ने कहा कि जहां तक चयन मुद्दों का संबंध है तो मुझे लगता है कि अगर जरूरी हो तो मुझे उनसे बात करना सही होगा और मैं उनसे सीधे ही बात करूं। रमन ने यह भी कहा कि गेंदबाजों का प्रदर्शन निरंतर नहीं रहा लेकिन उन्होंने उन्हें दोषी मानने से इनकार कर दिया। जहां तक सकारात्मक चीजों का संबंध है तो बल्लेबाजी इकाई रन बना रही है, हालांकि सभी खिलाड़ी बड़े स्कोर नहीं बना सकीं लेकिन फिर भी हम 250 से ज्यादा या इसके करीब का स्कोर बनाने में सफल रहे। मुझे लगता है कि हमारे पक्ष में एक चीज नहीं रही कि गेंदबाज निरंतर नहीं रहीं जैसा कि मैंने पहले ही कहा कि उन्हें दोषी नहीं ठहराया जा रहा क्योंकि इसकी उम्मीद थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News