विराट कोहली को लेकर बोले कोच राजकुमार शर्मा- एक बड़ा शतक आने वाला है

punjabkesari.in Monday, Aug 23, 2021 - 02:45 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय कप्तान विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा को भरोसा है कि उनका शिष्य इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में बड़ा शतक बनाएगा। कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाया है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में तीन पारियों में सिर्फ 62 रन बनाए हैं। उनके समकक्ष जो रूट चार पारियों में 386 रन के साथ रन बनाने के साथ शीर्ष पर हैं। 

सीनियर पुरुष दिल्ली टीम के मुख्य कोच के रूप में कार्य करने वाले शर्मा ने खुलासा किया कि उन्होंने हाल ही में कोहली से बात की थी और उन्हें विश्वास था कि भारतीय कप्तान के बल्ले से जल्द ही एक बड़ा शतक आएगा। उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि उसे प्रेरित करने की कोई आवश्यकता है क्योंकि वह बेहद प्रेरित है। जब मैंने पिछले मैच के बाद भी उससे बात की थी तो वह काफी उत्साहित था और खुश था कि वे जीत गए थे और अपने बारे में ज्यादा चिंतित नहीं थे। जब उसके पास ऐसा रवैया होता है तो एक बड़ा शतक आने वाला होता है। 

यह पूछे जाने पर कि क्या इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपनी रन बनाने की होड़ के साथ कोहली को चुनौती दी? शर्मा ने जवाब दिया, मैं कहूंगा कि विराट के लिए जो रूट का पीछा करना एक चुनौती है। मुझे पूरी उम्मीद है क्योंकि मैं विराट को उनके नाम से जानता हूं। बचपन से उन्हें चुनौतियां पसंद हैं। इसलिए यह एक अच्छी चुनौती है और हम आगामी मैचों में एक अच्छी प्रतियोगिता देखेंगे। 

इंग्लैंड और भारत के बीच तीसरा टेस्ट बुधवार से लीड्स के हेडिंग्ले में शुरू हो रहा है। भारत पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। 

Content Writer

Sanjeev