कोच रमाकांत आचरेकर के अंतिम संस्कार में भावुक हुए सचिन, आंसुओं में दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Thursday, Jan 03, 2019 - 02:21 PM (IST)

मुंबई: जाने माने क्रिकेट कोच रमाकांत का गुरुवार को यहां अंतिम संस्कार किया गया और इस दौरान उनके शिष्य महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी मौजूद थे। तेंदुलकर के बचपन के कोच आचरेकर का आयु संबंधी बीमारियों के कारण बुधवार को मध्य मुंबई के दादर में शिवाजी पार्क में उनके निवास पर निधन हो गया था। वह 87 बरस के थे। आचरेकर के पार्थिव शरीर को शिवाजी पार्क में रखा गया था जहां वह युवा क्रिकेटरों को कोचिंग देते थे। इसके बाद समीप के शमशान गृह में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

जब आचरेकर के शरीर को मैदान से बाहर ले जाया गया जो वहां अभ्यास करने वाले युवा बच्चों ने इस कोच के सम्मान में ‘अमर रहे’ के नारे लगाए। तेंदुलकर के अलावा विनोद कांबली, बलविंदर सिंह संधू और चंद्रकांत पंडित जैसे आचरेकर के अन्य शिष्यों ने भी शवयात्रा में हिस्सा लिया। इससे पहले आचरेकर के पार्थिव शरीर को उनके निवास पर भी रखा गया जिससे कि लोग द्रोणाचार्य और पद्म श्री पुरस्कार विजेता इस कोच के अंतिम दर्शन कर सकें।

अतुल रानाडे, अमोल मजूमदार, रमेश पोवार, पारस म्हामब्रे, रणजी कोच विनायक सावंत, नीलेश कुलकर्णी और विनोद राघवन जैसे मुंबई के क्रिकेटर आचरेकर के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे। राजस्थान के पूर्व कोच प्रदीप सुंदरम, मुंबई क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों और अनुभवी क्रिकेट प्रशासक रत्नाकर शेट्टी भी आचरेकर को विदाई देने पहुंचे। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे, विधायक और भाजपा नेता आशीष सेलार, मेयर विश्वनाथ महादेश्वर ने भी इस प्रतिष्ठित कोच को श्रद्धांजलि दी।

 

neel