कुलदीप को टीम में जगह ना मिलने पर कोच का बड़ा आरोप, कहा- वह कप्तान की गुड बुक्स में नहीं है

punjabkesari.in Wednesday, Dec 15, 2021 - 04:38 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव के बचपन के कोच कपिल देव पांडे को लगता है कि उनके शिष्य को अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद अपनी योग्यता साबित करने के पर्याप्त मौके नहीं मिले। पांडे ने यह भी कहा कि रवि अश्विन और रवींद्र जडेजा अच्छे हैं लेकिन यादव को दरकिनार कर दिया गया क्योंकि उनका भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और कोच के साथ कुछ विवाद था। पांडे ने आगे कहा कि चोटिल होने से पहले ही यादव को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था। 

कपिल देव पांडे ने कहा कि अश्विन और जडेजा वास्तव में अच्छे हैं लेकिन जब कुलदीप अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, तब भी उन्हें मौका नहीं मिला। मुझे लगता है कि उस समय कप्तान और कोच के साथ कुछ पसंद-नापसंद के मुद्दों के कारण उन्हें दरकिनार कर दिया गया था। चोट से पहले ही उन्हें राष्ट्रीय टीम से बाहर कर दिया गया था। 

पांडे ने आगे तर्क दिया कि कुलदीप यादव को भारतीय पक्ष में पर्याप्त अवसर प्रदान नहीं किए गए थे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि उनकी फॉर्म एक मुद्दा था लेकिन मुझे बताओ, उन्हें कितने मौके मिले? विकेट ले रहे थे। आप 6 गेंदों में 6 विकेट की उम्मीद नहीं कर सकते। ऐसा लगता है कि वह वास्तव में कोच और कप्तान की गुड बुक्स में नहीं थे और यही एकमात्र कारण था कि वह चूक गए। 

उन्होंने कहा कि वह अच्छी तरह से ठीक हो रहा है और मैंने उसे भविष्य पर ध्यान केंद्रित करने और अतीत को भूलने के लिए कहा। वह एक विश्व स्तरीय स्पिनर है और उसे जल्द ही टीम में आने की जरूरत है। अच्छे की कामना करते है। अगर वह शत-प्रतिशत फिट हो जाता है तो संभावनाएं अच्छी हैं। 

Content Writer

Sanjeev