राष्ट्रमंडल खेल : श्रीशंकर और याहिया लंबी कूद के फाइनल में पहुंचे

punjabkesari.in Tuesday, Aug 02, 2022 - 05:39 PM (IST)

बर्मिंघम : भारत के राष्ट्रीय रिकार्डधारक मुरली श्रीशंकर ने मंगलवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों में अपने क्वालीफाइंग दौर में शीर्ष पर रहकर जबकि और मोहम्मद अनीस याहिया ने आठवां स्थान हासिल करके पुरुषों की लंबी कूद स्पर्धा के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। श्रीशंकर ने ग्रुप ए में अपने पहले प्रयास में ही 8.05 मीटर छलांग लगाकर फाइनल में जगह बनाई। 

केरल का यह 23 वर्षीय एथलीट भारत की तरफ से पदक के प्रबल दावेदारों में शामिल है। वह आठ मीटर के क्वालीफाइंग मार्क को हासिल करने वाले अकेले एथलीट रहे। उन्होंने आगे कोई प्रयास नहीं किया। उनकी कूद में हालांकि हवा से भी मदद मिली। तब हवा की गति प्लस 2.7 मीटर प्रति सेकंड की थी। अमरीका के यूजीन में हाल में संपन्न हुई विश्व चैंपियनशिप में सातवें स्थान पर रहने वाले श्रीशंकर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 8.36 मीटर है। यह भारतीय एथलीट अपने शानदार प्रयास के बाद खुशी में अपने कोच और भारतीय दर्शकों के बीच पहुंच गया। 

इस बीच याहिया ने अपने तीन प्रयासों में 7.49 मीटर, 7.68 मीटर और 7.49 मीटर छलांग लगाकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। याहिया ने अपने दूसरे प्रयास में अपने प्रदर्शन में सुधार किया तथा वह ग्रुप बी में तीसरे स्थान पर रहे। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 8.15 मीटर है। उन खिलाड़ियों ने फाइनल में जगह बनाई जिन्होंने आठ मीटर के स्वत: क्वालिफिकेशन मार्क को हासिल किया या फिर सर्वश्रेष्ठ 12 में जगह बनाई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News