स्टेडियमों को लेकर मिल रहीं लगातार शिकायतें, विश्व कप से पहले BCCI उठा सकता है बड़ा कदम

punjabkesari.in Tuesday, Apr 11, 2023 - 03:27 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत में अक्टूबर नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड देश में कम से कम पांच बड़े स्टेडियमों का नवीनीकरण करने जा रहा है। पिछले दस साल में भारतीय क्रिकेट में जमकर पैसा आया है जिससे बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड बन गया, लेकिन अधिकांश स्टेडियमों में दर्शकों के लिये मूलभूत सुविधाएं भी नहीं हैं। 

फरवरी मार्च में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान दर्शकों ने अरूण जेटली स्टेडियम में गंदे टॉयलेट को लेकर जमकर गुस्सा निकाला था। सूत्रों के अनुसार दिल्ली के अलावा हैदराबाद, कोलकाता , मोहाली और मुंबई में भी स्टेडियम को बेहतर बनाया जाएगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में काम शुरू हो चुका है। पांचों मैदानों में नवीनीकरण के इस काम पर करोड़ों रूपये खर्च होंगे। 

PunjabKesari

दिल्ली स्टेडियम में इस प्रोजेक्ट पर सौ करोड़ रूपये, हैदराबाद पर 117 . 17 करोड़, ईडन गार्डंस पर 127 . 47 करोड, मोहाली पर 79 . 46 करोड़ और वानखेड़े स्टेडियम पर 78 . 82 करोड़ रूपये खर्च आएगा। विश्व कप के लिये 12 स्थानों का चयन किया गया है जिनमें अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई शामिल हैं। विश्व कप के दौरान 46 दिन में 48 मैच खेले जायेंगे । भारत में आखिरी बार 2011 वनडे विश्व कप हुआ था जब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम ने खिताब जीता था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News