अपनी क्षमताओं पर विश्वास ने मुझे वापसी में मदद की : युजवेंद्र चहल

punjabkesari.in Thursday, Sep 30, 2021 - 04:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्पिनर युजुवेंद्र चहल ने कहा है कि यह उनकी क्षमताओं पर विश्वास था जिसने उन्हें वापसी में मदद की। चहल बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैन-ऑफ-द-मैच प्रदर्शन के बाद खुश हैं क्योंकि उन्होंने भारत में आईपीएल 2021 के पहले हाफ में खराब प्रदर्शन के बाद वापसी की। शतरंज के खिलाड़ी से स्पिनर बने चहल ने टी20 विश्व कप के लिए टीम में नहीं चुना गया है, वह भारतीय सफेद गेंद वाली टीम में वापस आना चाहते हैं। 

चहल ने आईपीएल में पिछले दो मैचों में 5 विकेट लिए हैं और प्रत्येक मैच में टीम की जीत में उसका योगदान महत्वपूर्ण होता जा रहा है। चहल ने आईपीएल 2021 के यूएई चरण के आरसीबी के पहले मैच में केकेआर के खिलाफ 23 रन देकर एक विकेट हासिल किया था और फिर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अगले मैच में 26 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया। उनके सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा मुंबई इंडियंस के खिलाफ था जब उन्होंने मात्र 11 रन देकर 3 विकेट और इसके बाद बुधवार रात राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 18 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। 

चहल ने कहा कि आईपीएल 2021 के यूएई चरण में उनके लिए चीजें एक साथ आ रही थीं। आईपीएल के पहले भाग में मैंने 3-4 मैचों में अच्छी गेंदबाजी नहीं की। फिर मैंने खिलाड़ियों और परिवार से बात की कि मैं क्या हूं। मैं गलत कर रहा था और फिर मैंने श्रीलंका में आत्मविश्वास हासिल किया। आत्मविश्वास गेंदबाजी की कुंजी है, इसलिए मैं यहां इसका इस्तेमाल कर रहा था। 

चहल, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ देर से पेश किया गया था, ने कहा कि कोहली मध्यम तेज गेंदबाजों का उपयोग करना चाहते थे क्योंकि दो बाएं हाथ के खिलाड़ी क्रीज पर थे। उन्होंने कहा, दो बाएं हाथ के बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहे थे इसलिए विराट ने कहा कि चलो मध्यम तेज गेंदबाज के साथ जाते हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि जब लुईस (एविन लुईस) आउट होंगे तो मैं आऊंगा, लेकिन मैं तब आया जब लुईस अभी भी अच्छा चल रहा था। 

उन्होंने कहा कि मैंने धीमी गेंदबाजी की ताकि बल्लेबाज उनकी गेंदबाजी के खिलाफ जोखिम उठा सकें। चहल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने और भारतीय टीम में अपनी जगह वापस पाने की उम्मीद कर रहे हैं। आरसीबी के नॉकआउट में क्वालीफाई करने की पूरी उम्मीद है, ऐसे में चहल के पास अपने दावे को पेश करने के लिए कुछ और मैच होंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News