फिटनेस टेस्ट पास करने को लेकर आश्वस्त हूं, मिस्ट्री स्पिनर ने बताया क्या है उनका सपना

punjabkesari.in Sunday, Jun 13, 2021 - 01:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती भारत के श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा घोषित 20 सदस्यीय टीम में शामिल हैं जो तीन एकदिवसीय और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए तैयार है। 

चक्रवर्ती ने अभी तक भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है। उन्होंने पिछले साल भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए एक प्रभावशाली आईपीएल 2020 के बाद चुना गया था। हालांकि चोट के कारण वह बाहर हो गए थे और टी नटराजन को मौका मिला। चक्रवर्ती को इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान भी खेलने का मौका नहीं मिला क्योंकि वह अनिवार्य फिटनेस टेस्ट पास करने में विफल रहे थे। 

विराट कोहली के कप्तानी संभालने के बाद भारतीय टीम में फिटनेस का स्तर काफी ऊंचा हो गया है। यह जानते हुए कि टीम उस मोर्चे पर समझौता नहीं करेगी, 29 वर्षीय खिलाड़ी भारतीय टीम के आवश्यक मानकों को पूरा करने के लिए अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि वह श्रीलंका दौरे के लिए फिटनेस टेस्ट पास कर लेंगे। 

आगामी दौरे के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, मैं फिटनेस टेस्ट को पास करने के लिए आश्वस्त हूं। विश्व टी20 में भारत के लिए खेलना मेरे लिए एक बहुप्रतीक्षित सपना है। चक्रवर्ती ने कहा, मैं खुद को लेग स्पिनर मानता हूं, हालांकि मीडिया मुझे मिस्ट्री स्पिनर कहती है। लेग-स्पिन डिलीवरी मेरी स्टॉक बॉल है और मेरे पास गुगली और फ्लिपर भी हैं। मैं अपने शीर्ष स्पिनर को और अधिक शक्तिशाली बनाने का प्रयास कर रहा हूं। 

PunjabKesari

यह पूछे जाने पर कि आईपीएल के उच्च दबाव वाली परिस्थितियों में गेंदबाजी करते हुए वह अपना संयम कैसे बनाए रखते हैं, उन्होंने जवाब दिया, मैं बस प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करता हूं। मैं चीजों को तब तक नियंत्रित कर सकता हूं जब तक गेंद मेरे हाथ से नहीं निकल जाती। अगर प्रक्रिया सही है तो मुझे रन बनाने की भी परवाह नहीं है। 

उन्होंने राहुल द्रविड़ के साथ अपनी बातचीत को भी याद किया। चक्रवर्ती ने कहा, उन्होंने मुझसे कहा, 'आपके पास क्षमता है। किसी भी चीज को हल्के में न लें। समर्पण बनाए रखें। मैंने एनसीए में शिखर धवन के साथ बातचीत की है। वह खुशमिजाज व्यक्ति हैं और मैं उनके नेतृत्व में खेलने को लेकर उत्साहित हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News