कंफर्म : टी-20 विश्व कप रद्द, आईपीएल के लिए खुला रास्ता

punjabkesari.in Monday, Jul 20, 2020 - 08:03 PM (IST)

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के बोर्ड ने आनलाइन बैठक के दौरान इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप को रद्द करने पर सहमति जता दी है। इससे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) राहत महसूस करेगा जोकि इस दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन करवाना चाहता है। बता दें कि टी-20 विश्व कप का आयोजन आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना था लेकिन कोरोना के चलते इसे टाल दिया गया है। वहीं, बीसीसीआई इसी अवधि में कम संक्रमित कोरोना देश में आईपीएल कराने पर विचार कर रहा है। 

यूएई में हो सकता है आयोजन

भारत में कोरोना वायरस के मामले काफी जयादा है इसलिए यहां आईपीएल का आयोजन होना मुश्किल है। अगर आईपीएल हुआ तो इसका आयोजन संभवत: यूएई में करवाए जाने की संभावना है। इसके लिए बीसीसीआई को सिर्फ केंद्र सरकार से स्वीकृति ही चाहिए।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही दे दिए थे संकेत

Sports

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने हालांकि पहले टी-20 क्रिकेट विश्व कप के लिए उत्सुकता दिखाई थी। लेकिन बाद में उन्होंने अपने प्लेयर को इंगलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारी करने को बोल दिया। इस साल होने वाले टी20 विश्व कप को अब ऑस्ट्रेलिया में 2022 में करने की संभावना है। 

आसान नहीं था फैसला

Confirm: T20 World Cup canceled, open path for IPL

टी-20 विश्व कप पर फैसला इतना भी आसान नहीं था। आईसीसी के एक सूत्र ने पहले ही कहा था- आईसीसी नौवें टी20 विश्व कप को ऐसे ही स्थगित नहीं कर सकता क्योंकि शुरुआत में आस्ट्रेलियाई सरकार के शीर्ष मंत्रियों ने मेजबानी को लेकर उत्सुकता जाहिर की थी। लेकिन कोरोना के चलते यह फैसला लेना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News